logo-image

पातालकोट एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 2 डिब्बे जलकर हुए खाक, कई यात्रियों के झुलसने की सामने आई खबर

बुधवार को पातालकोट एक्सप्रेस आग का शिकार हो गई थी. ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई, इस दौरान यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई.

Updated on: 25 Oct 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के आगरा के पास भंडई रेलवे स्टेशन पर पातालकोट एक्सप्रेस में आज आग लग गई थी. डिब्बे में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, दो डिब्बे बुरी तरह जलकर राख हो गए हैं. डिब्बे में आग लगने से यात्री चिल्लाने लगे हैं. आगे आग की लपटें इतनी तेज थीं कि यात्री खुद को बचाने के लिए खिड़कियों से कूदने लगे. आपको बता दें कि ये घटना बुधवार के दिन दोपहर की है. जहां भांडई स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस में आग लग गई.

तुरंत आग पर पा लिया गया काबू

इस दौरान रेलवे कर्मचारियों की तत्परता से लोगों की जान बच गयी. ट्रेन के डिब्बे में आग लगते ही यात्रियों को बचाने के लिए टीम मौके पर पहुंची गई थी. वहीं, तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया. हालांकि इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन कुछ यात्रियों के झुलसने की खबर सामने आई है, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया.

ट्रेन में कैसी लगी आग?

यह खबर मिलते ही रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. इस ट्रेन में आग कैसे लगी इसकी जांच के निर्देश दिए गए हैं. इस घटना के दौरान रेलवे परिचालन कई घंटों तक बाधित रहा, जिसके कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंबित हो गईं. हालांकि, आनन-फानन में रूट क्लियर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- देश की सबसे तेज और सस्ती 'नमो भारत ट्रेन' को मिली हरी झंडी, जानें इसकी खूबियां

आखिर कैसे हुआ हादसा?

मिली जानकारी के मुताबिक, पातालकोट एक्सप्रेस आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से चली थी, जो कि झांसी की ओर जा रही थी. आगरा कैंट से कुछ दूरी पर निकलते ही ट्रेन के जनरल कोच से धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं. इस दौरान जनरल कोच में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जैसे ही ड्राइवर को खबर मिली उसने ट्रेन रोक दी.