News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश: जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत

इस घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण आग लगने की दुखद खबर मिली है. मैं स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर के लगातार संपर्क में हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Aug 2022, 06:31:58 PM
Fire in Jabalpur

Fire in Jabalpur (Photo Credit: ANI)

जबलपुर:  

जबलपुर के एक निजी न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में भीषण आग लगने के बाद 10 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि दमकल की कई टीमें मौके पर आग पर काबू पाने और मरीजों को चिकित्सा सुविधा से निकालने की कोशिश कर रही है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि जबलपुर के गोहलपुर थाना क्षेत्र के दमोह नाका के पास न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में दोपहर बाद आग लग गई. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. उन्होंने कहा, अस्पताल में बचाव अभियान जारी है. इस घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण आग लगने की दुखद खबर मिली है. मैं स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर के लगातार संपर्क में हूं. पूरे मामले पर नजर है. राहत और बचाव के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है."

यह भी पढ़ें : वाराणसी में बाढ़ से पुलिस ने गंगा आरती के आयोजकों को दी नोटीसिस

सीएम ने कहा, "न्यू लाइफ हॉस्पिटल में आग दुर्घटना में अमूल्य जीवन के असामयिक निधन की खबर से हृदय दुखी हैं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति और परिवारों को इस गहरी क्षति को सहन करने की शक्ति और घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की शक्ति प्रदान करें.  
सीएम ने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रत्येक के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. वहीं "पूर्व सांसद सीएम कमलनाथ ने कहा, "जबलपुर के एक निजी अस्पताल में लगी आग में कई लोगों की मौत हो गई और कई लोग हताहत हुए. यह एक बहुत ही दर्दनाक घटना है. मैं बाकी दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूं और आग में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जबलपुर में आग लगने से लोगों की जान जाने की खबर दुखद है. भगवान इस दुर्घटना में मरने वालों की आत्मा को शांति और उनके परिवारों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के लिए मैं शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, "मध्य प्रदेश के जबलपुर के एक अस्पताल में आग लगने के बाद कई लोगों की मौत बहुत दर्दनाक है. भगवान मृतकों की आत्मा को शांति दें और परिवारों को इस दर्द को सहन करने की शक्ति दे. मैं दुर्घटना में घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.  

First Published : 01 Aug 2022, 05:42:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.