logo-image

तकनीकी खराबी के कारण तमिलनाडु में विवाह पंजीकरण प्रभावित

तकनीकी खराबी के कारण तमिलनाडु में विवाह पंजीकरण प्रभावित

Updated on: 20 Oct 2021, 04:30 PM

चेन्नई:

पंजीकरण विभाग की वेबसाइट ने सोमवार से फीस का भुगतान स्वीकार करना बंद कर दिया, जिसके बाद तमिलनाडु में विवाह पंजीकरण प्रभावित हुआ है।

राज्य भर में पंजीकरण कार्यालयों में पहुंचे कई जोड़ों को उनके गवाहों के साथ पंजीकरण प्रक्रिया पूरी किए बिना वापस जाना पड़ा। पंजीकरण विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, समस्या पेमेंट गेटवे और साइट को भुगतान स्वीकार करने से रोकने वाली कुछ बग के साथ शुरू हुई। हम पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं लेकिन पेमेंट गेटवे के ठीक से काम नहीं करने से इसे पूरा नहीं किया जा सकता है। इस पर तकनीकी टीम काम कर रही है और इसे जल्द ही ठीककर दिया जाएगा।

पंजीकरण कार्यालयों में पहुंचे कई परिवारों को बिना प्रक्रिया पूरी किए वापस जाना पड़ा।

एम. पार्थिबन एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं जो विदेश में काम कर रहे हैं। उनकी नवविवाहित पत्नी सुगाथाकुमारी एक शिक्षक को पंजीकरण विभाग द्वारा प्रक्रिया को पूरा नहीं करने के बाद इरोड में अपने घर वापस जाना पड़ा।

पार्थिबन ने आईएएनएस से कहा, मुझे यूएई लौटना है जहां मैं काम कर रहा हूं और मैं अपने गांव से पंजीकरण केंद्र में आया हूं लेकिन दुर्भाग्य से कुछ तकनीकी गड़बड़ी है। मैं समझ सकता हूं कि एक समस्या है लेकिन अगर वे इसे जल्द ही सुलझा लेते हैं, तो हम कम से कम गुरुवार को प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.