logo-image

दिल्लीः सीलिंग अभियान के खिलाफ 2 दिन की हड़ताल के बाद आज खुलेंगे बाजार

दिल्ली में नगर निगमों द्वारा चलाया जा रहा सीलिंग अभियान आज खत्म हो गया है। दो दिन की हड़ताल के बाद आज दिल्ली के बाजार खुलेंगे।

Updated on: 04 Feb 2018, 08:48 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में नगर निगमों द्वारा चलाया जा रहा सीलिंग अभियान आज खत्म हो गया है। दो दिन की हड़ताल के बाद आज दिल्ली के बाजार खुलेंगे। दिल्ली बंद का आह्वान करने वाले कारोबारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने इस बात की जानकारी दी।

सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी को 12 प्वाइंट का एक मांग-पत्र भेजा गया है, जिसमें सीलिंग की वजह से व्यापारियों को हो रही परेशानी के समाधान के लिए जरूरी कदम उठाने की गुजारिश की गई है।

हरदीप पुरी से अपील की गई है कि सीलिंग के कारण कारोबारियों के सामने पैदा हुई समस्या को हल करने के लिए तुरंत कदम उठाएं। खंडेलवाल ने कहा कि 48 घंटे का दिल्ली बंद अभियान सफल रहा है। इसमें कारोबारियों का असंतोष और गुस्सा साफ नजर आया। अब रविवार से बाजार फिर खुलेंगे।

दूसरी तरफ शुक्रवार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शहर के मास्टर प्लान में प्रस्तावित संशोधन को मंजूरी दे दी, जिसका मकसद सीलिंग से प्रभावित व्यापारियों को राहत देना था। हालांकि डीडीए के फैसले के बावजूद व्यापारियों की हड़ताल जारी रही।

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने सील की गई दुकानों को तुरंत राहत देने की मांग की है। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'डीडीए की बैठक के बाद बीजेपी के दवाब के बावजूद हड़ताल जारी रही, क्योंकि व्यापारियों का मानना है कि डीडीए की बैठक का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।'

उन्होंने कहा, 'आम आदमी पार्टी एक बार फिर से सील की गई दुकानों को खोलने की मांग करती है।'

और पढ़ेंः सीलिंग रोकने के लिए होगा दिल्ली 'मास्टर प्लान 2021' में संशोधन: हरदीप सिंह पुरी