logo-image

मरकज का निकला हवाला कारोबारियों से कनेक्शन, कई लोग एजेंसी की रडार पर

निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) का दिल्ली-6 कनेक्शन सामने आया है. पुरानी दिल्ली के कई हवाला (Hawala) कारोबारी जांच एजेंसियों के रडार पर है. इनसे सुरक्षा एजेंसिया जल्द पूछताछ कर सकती हैं.

Updated on: 09 May 2020, 02:55 PM

नई दिल्ली:

निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) का दिल्ली-6 कनेक्शन सामने आया है. पुरानी दिल्ली के कई हवाला (Hawala) कारोबारी जांच एजेंसियों के रडार पर है. इनसे सुरक्षा एजेंसिया जल्द पूछताछ कर सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को शक है कि पैसा दिल्ली से भेजने और मंगवाने में पुरानी दिल्ली के कई हवाला कारोबारी मदद करते थे. मरकज़ का मुख्य बैंक खाता भी दिल्ली-6 में लाल कुआं इलाके में है जिससे करोड़ों का लेनदेन हुआ है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में फंसे इस शख्स ने सुनाई दास्तान, घर जाने के लिए योगी सरकार से लगाई मदद की गुहार

मरकज को रेलवे टिकट बुक करने की कमर्शियल आईडी कैसे मिली इसकी जांच शुरू कर दी गई है. क्राइम ब्रांच रेलवे विभाग को चिट्ठी लिखकर जानकारी मांगेगी कि आईडी किसके नाम से बनाया गया. इसके साथ ही कमर्शियल आईडी को स्वीकृति कैसे मिली, इसकी जानकारी ली जाएगी. पिछले 6 महीने में कितने जमातियों को कहां-कहां भेजा गया और किस क्लास से उन्हें सफर करवाया जाता था, इसकी जानकारी ली जाएगी. ये डिटेल भी मांगी जाएगी कि किस बैंक खाते का इस्तेमाल टिकट बुक करने के लिए जाता था.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह की चिट्ठी पर सियासी घमासान, ममता बनर्जी की पार्टी ने कहा- आरोप साबित करें या माफी मांगें

मौलाना साद (Maulana Saad) और उससे जुड़े लोगों के UP में कुछ बैंक खातों का पता लगा है. सात के करीब इन बैंक खातों (Bank Account) को भी फ़्रीज़ कर दिया गया है. जांच में अब तक क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) को मरकज और उससे जुड़े लोगों के 32 बैंक खातों का पता लग चुका है. मरकज का मुख्य खाता पुरानी दिल्ली के बैंक ऑफ बड़ौदा की लाल कुआं शाखा में है. मौलाना साद से जुड़े बैंक सभी खातों को फ़्रीज़ कर दिया गया है.