logo-image

मार्कंडेय काटजू बोले - अब देश में सर्वदलीय सरकार बनाने का समय आ गया

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण देशभर के मजदूरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. औरंगाबाद (Aurangabaad) की घटना पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 09 May 2020, 08:55 AM

नई दिल्ली:

औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिस तरह से 16 मजदूरों की जान गई है, उससे पूरा देश आहत है. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण देशभर के मजदूरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. औरंगाबाद (Aurangabaad) की घटना पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Markandey Katju) ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी है. काटजू ने ट्वीट कर सुझाव दिया है कि देश में सभी दलों की सरकारों का गठन होना चाहिए.

Miserable miserable tragedy in #Aurangabad

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिये ट्रेन का खर्च उठाएगी केजरीवाल सरकार

औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर बोले कुमार विश्वास, रेल की पटरियों पर बिखरी ये रोटियां नहीं, विकास के मुंह पर तमाचा है.

यह भी पढ़ेंः Lockodown 3 0 Day 6 Live Updates: कोरोना से अबतक 1,886 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 56 हजार के पार

हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने औरंगाबाद हादसे पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. इसी के जवाब में काटजू ने प्रतिक्रिया दी कि यह अब साफ है कि देश की समस्या अब बहुत बड़ी हो गई है, जिसे पीएम मोदी और भाजपा अकेले संभाल नहीं सकती है. एक राष्ट्रीय सरकार का तुरंत गठन होना चाहिए, जिसमे सभी दलों के नेता, वैज्ञानिक, प्रशासनिक विशेषज्ञ भी शामिल हैं. ऐसा ही कदम इंग्लैंड के प्रधानमंत्री चर्चिल ने मई 19040 में उठाया था, जबकि नाजियों की समस्या सामने खड़ी थी.