logo-image

मूसलाधार बारिश से हुई मौतों पर राहुल गांधी ने जताया शोक, कहा- पार्टी कार्यकर्ता राहत कार्य में करें मदद

मूसलाधार बारिश से हुई मौतों पर राहुल गांधी ने जताया शोक, कहा- पार्टी कार्यकर्ता राहत कार्य में करें मदद

Updated on: 10 Jul 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को उत्तरी राज्यों में भारी बारिश के कारण हुई कई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी को आपदा की कठिन चुनौती का मिलकर सामना करना होगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मदद करने का आग्रह किया।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड एवं अन्य उत्तर भारतीय राज्यों में भारी बारिश एवं भूस्खलन से जनहानि की खबर अत्यंत दुखद है। मैं सभी पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत कार्य में प्रशासन की मदद करें, हम सभी को मिलकर इस प्राकृतिक आपदा की कठिन चुनौती का सामना करना होगा।

राहुल गांधी की यह टिप्पणी उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश, भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ के बाद आई है। जिसमें पिछले तीन दिनों में कम से कम 19 लोगों की जान चली गई है।

हिमाचल प्रदेश सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है क्योंकि सभी प्रमुख नदियांं उफान पर हैं, जिससे सामान्य जनजीवन ठप हो गया है।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में अधिक बारिश की भविष्यवाणी की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.