logo-image

देश में कोने कोने की जानकारी अब 3D से लेकर रियल व्यू में मिलेगी

इस सुविधा को मेपल्स 3D 360 डिग्री व्यू से देखा जा सकता है. दो मैप सर्विस को लांच किया गया है जिसमें 360-degree panoramic street view & 3D Metaverse Maps Service है जो फ्री सर्विस के तौर पर लांच की गई है.

Updated on: 30 Jul 2022, 12:28 PM

नई दिल्ली:

अभी तक आपको गूगल मैप के जरिए रास्तों की जानकारी, ट्रैफिक से जुड़ी डिटेल, कहां जाम लगा है कहां रास्ता खाली है ऐसी तमाम जानकारी गूगल मैप या मैप माई इंडिया से मिला करती हैं, मगर अब गूगल को पछाड़ते हुए भारत की तकनीक से बना, मैप माई इंडिया मेपल्स. कॉम ने रास्तों की जानकारी के साथ अब 3D में अहम इमारतों और मोनुमेंट्स की जानकारी मैप पर देनी शुरू कर दी है. इस सुविधा को मेपल्स 3D 360 डिग्री व्यू से देखा जा सकता है. दो मैप सर्विस को लांच किया गया है जिसमें 360-degree panoramic street view & 3D Metaverse Maps Service है जो फ्री सर्विस के तौर पर लांच की गई है.

दिल्ली एनसीआर, मुम्बई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलोर, पटना, नासिक, औरंगाबाद, अजमेर, चंडीगढ़, जयपुर, गोवा, अहमदाबाद जैसे तमाम मेट्रो और सेमी मेट्रो की न सिर्फ रास्तों की जानकारी बल्कि 3D व्यू के साथ रियल व्यू भी आप देख सकेंगे.

3D और रियल व्यू के साथ टूरिस्ट लैंडमार्क्स, बीचेस, रेसिडेंशियल कॉलोनी, अपार्टमेंट, सोसाइटी, आफिस टावर काम्प्लेक्स के साथ ऐतिहासिक मोनुमेंट्स को भी 3D और रियल व्यू के साथ अब मेपल्स 3D 360 डिग्री व्यू के साथ देखा जा सकेगा. न्यूज़ नेशन मैप माई इंडिया के एक्सपेरिएंस जोन में पहुंचा. यहां पर इस सुविधा का लाभ आम जनता को स्मार्टफोन के जरिए कैसे मिलेगा ये जाना. इससे पहले गूगल ने भी 3D 360 डिग्री और रियल स्ट्रीट व्यू की शुरुआत की लेकिन मैप माई इंडिया मेपल्स.com भारत में बनी मेक इन इंडिया की तकनीक पर आधारित है.