News Nation Logo

दिल्ली समेत कई राज्य कोहरे में लिपटे, अगले 2-3 दिन में और बिगड़ेगा उत्तर भारत का मौसम

उत्तर भारत के राज्य ठंड के साथ सर्द हवाओं से ठिठुर रहे हैं. कड़ाके की सर्दी ने लोगों के जीना मुश्किल कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Jan 2021, 08:56:01 AM
Fog

उत्तर भारत में ठंड से कोहरे से राहत नहीं, 2-3 दिन में और बिगड़ेगा मौसम (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

उत्तर भारत के राज्य ठंड के साथ सर्द हवाओं से ठिठुर रहे हैं. कड़ाके की सर्दी ने लोगों के जीना मुश्किल कर दिया है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में शीतलहर का दौर बरकरार है. हालांकि पिछले दो दिनों में मिली राहत के बाद आज फिर से कोहरे की चादर छाई हुई है. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी कम हुई है और लोगों को थोड़ी असावधानी झेलनी पड़ रही है. आगे भी कड़ाके की सर्दी और शीतलहर के साथ कोहरे से राहत के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन में पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश की भविष्यवाणी की है.

यह भी पढ़ें: LIVE: किसानों ने सरकार का नया प्रस्ताव भी ठुकराया, कृषि कानूनों पर आज फिर बैठक

राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्द हवाएं चल रही हैं और गलन का ऐहसास हो रहा है. कुछ इलाकों में घने कोहरे का दौर जारी है. गुरुवार को राजधानी के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा, लेकिन आज फिर शीतलहर के साथ कोहरे की चादर सुबह छाई रही. आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम हुई. आज पारा भी नीचे गिरा है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिनों में पारा और नीचे गिरने से ठंड अत्यधिक बढ़ने की संभावना जताई है.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में जबरदस्त ठंड है. आज न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आज कश्मीर की पहाड़ियों, मैदानी इलाकों व जम्मू के पहाड़ी इलाकों में हिमपात होने और जम्मू के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और लद्दाख में अगले तीन दिनों में फिर से बर्फबारी और बारिश होने की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 23 और 24 जनवरी को इसकी अधिक सक्रियता देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के शिमोगा में डायनामाइट विस्फोट में 10 मरे, पीएम मोदी ने जताया दुःख 

हिमाचल प्रदेश में भी ठंड कहर बरपा रही है. आने वाले दिनों में लोगों के मुसीबतें और बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने आज से प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आज से मौसम बिगड़ेगा और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग ने मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों में 23 और 24 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान भी जताया है.

उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है. पहाड़ों से आने वाली ठंडी हवा के कारण तापमान में गिरावट के साथ गलन बढ़ी है और ठिठुरन भरी सर्दी महसूस की जा रही है. राज्य के कुछ इलाकों में घना कोहरा रहा तो कहीं हल्का कोहरा दिखाई दिया. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिनों तक राहत के बाद ठंड में फिर इजाफा होने की संभावना है. एक-दो दिन बाद तापमान में कुछ बढ़ोत्तरी होगी लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट आएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Jan 2021, 08:56:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो