News Nation Logo
Breaking
Banner

सुप्रीम कोर्ट का बड़ी संख्या में स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, 1 घंटा देरी से बैठेंगी सभी बेंच

सुप्रीम कोर्ट में बड़ी संख्या में स्टाफ कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुछ एहतियाती कदम उठाए. सोमवार को कोर्ट की कार्यवाई शुरू होने से पहले पूरे कोर्ट परिसर का गहन सेनिटाइजेशन होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Apr 2021, 10:19:17 AM
supreme Court

सुप्रीम कोर्ट में बड़ी संख्या में स्टाफ कोरोना संक्रमित (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पिछले 24 घंटे में देश में मिले कोरोना के 1.69 लाख मामले
  • देश में कोरोना के एक्टिव केस 12 लाख के पार
  • सभी बेंच अपने तय समय से एक घंटा विलंब से बैठेंगी

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट में बड़ी संख्या में स्टाफ कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुछ एहतियाती कदम उठाए. सोमवार को कोर्ट की कार्यवाई शुरू होने से पहले पूरे कोर्ट परिसर का गहन सेनिटाइजेशन होगा. सभी बेंच अपने तय समय से एक घंटा विलंब से बैठेंगी. इसके साथ ही जज आज कोर्ट रूम की बजाय घर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगे. सुप्रीम कोर्ट की सभी बेंच आज 10.30 वाली बेंच 11.30बजे बैठेंगी. जिन बेंच को 11बजे बैठना था, वो 12 बजे बैठेंगी. जज के ऑफिस /कोर्ट रजिस्ट्री में लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एहतियातन उनके सम्पर्क में आये, बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Corona कहरः एक दिन में 1.69 लाख नए मामले, 5 राज्यों में 71 फीसदी मरीज

सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने कहा है कि वे कोरोना संक्रमित होने वालों का डाटा कलेक्ट कर रहे हैं. उनके संपर्क आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है. कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने का काम चल रहा है. डिटेल 12 बजे तक जारी की जाएगी. इससे पहले दिल्ली में कोरोना संकट के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने राजधानी की सभी जिला अदालतों में फिजिकल सुनवाई बंद करने के आदेश जारी किए थे. नए आदेश के बाद 23 अप्रैल तक दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सुनवाई अब वर्चुअल मोड में ही होगी.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना के टूटे सभी रिकॉर्ड, देश में एक्टिव केस की संख्या 12 लाख पार 

वहीं, पिछले हफ्ते यूपी की राजधानी लखनऊ में सभी न्यायालय 3 अप्रैल तक बंद रहेंगे.  लखनऊ में जिला जज व सीजीएम सहित लगभग 20 न्यायिक कार्य से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इसके बाद लखनऊ के अधीन आने वाली सभी अदालतों को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. गौरतलब है कि देश में बीते 24 घंटे में कुल 1,68,912 नए केस दर्ज किए गए. जबकि 904 लोगों की मौत हुई है. जो अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है, अगर यही रफ्तार रही तो देश जल्द ही हर रोज़ दो लाख तक मामले दर्ज करने लगेगा.

First Published : 12 Apr 2021, 09:50:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.