News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए मनसुख मंडाविया कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे

कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए मनसुख मंडाविया कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे. मंडाविया ने यह बैठक वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए बुलाया है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर जानकारी लेंगे.

Rahul Dabas | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Oct 2021, 04:49:46 PM
Mansukh mandavia

mansukh mandavia (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए मनसुख मंडाविया कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिलेंगे. मंडाविया ने यह बैठक वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए बुलाया है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर जानकारी लेंगे. हाल ही में कोरोना टीकाकरण के मामले में भारत ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है जब भारत ने 100 करोड़ कोविड वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया है. भारत में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन शुरू हुआ था. जबकि 1 मार्च से वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हुआ जहां 60 साल से ज्यादा उम्र वाले और किसी न किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी गई.  

इससे पहले मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि विशेषज्ञों का एक सरकारी पैनल डेल्टा कोरोना वायरस सबवेरिएंट AY.4.2 की जांच में लगी हुई है जिसका ब्रिटेन में पता चला है. WHO की तरफ से कोवैक्सिन की मंजूरी पर मनसुख मंडाविया ने कहा कि इस संगठन की एक प्रणाली है जिसमें एक तकनीकी समिति होती है, जिसने कोवैक्सिन को मंजूरी दे दी है जबकि दूसरी समिति की आज बैठक हो रही है. कोवैक्सिन की मंजूरी आज की बैठक के आधार पर दी जाएगी. 
मंडाविया ने कहा कि डेढ़ लाख हेल्थ सेंटर बनाने का लक्ष्य है जिसमें 70 हज़ार से अधिक बने चुके हैं. उन्होंने कहा कि देश में करीब 79,000 से अधिक स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों का उद्घाटन हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी है.

First Published : 26 Oct 2021, 01:59:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.