logo-image

मनसुख को स्वास्थ्य, प्रधान को शिक्षा और अनुराग ठाकुर को मिला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय

मनसुख को स्वास्थ्य, प्रधान को शिक्षा और अनुराग ठाकुर को मिला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय

Updated on: 08 Jul 2021, 12:05 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार में बुधवार को हुए कैबिनेट विस्तार के बाद रात में मंत्रालयों का बंटवारा हो गया। गृहमंत्री अमित शाह नए बने मिनिस्ट्री ऑफ कोऑपरेशन की भी कमान संभालेंगे। धर्मेद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री, मनसुख मंडावियों को स्वास्थ्य, केमिकल एंड फर्टिलाइजर जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की कमान मिली है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ खेल और युवा मामलों का मंत्रालय संभालेंगे।

मंत्रालयों के बंटवारे की आधिकारिक सूची के मुताबिक, हरदीप सिंह पुरी शहरी कार्य मंत्रालय के साथ अब पेट्रोलियम मंत्रालय भी देखेंगे। किरेन रिजिजू देश के नए कानून मंत्री बने हैं। इसी तरह पशुपति कुमार पारस फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज, अश्विनी वैष्णव रेलवे के साथ आईटी मिनिस्ट्री भी देखेंगे।

जदयू के कोटे से मंत्री बने बिहार के नेता आरसीपी सिंह को स्टील मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे एमएसएमई, सर्बानंद सोनोवाल पोर्ट, शिपिंग और आयुष मंत्रालय देखेंगे। स्मृति ईरानी से टेक्सटाइल लेकर पीयूष गोयल को दिया गया है। भूपेंद्र यादव को श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मिला है। महेंद्र पांडेय से स्किल डेवलपमेंट लेकर अब हैवी इंडस्ट्रीज दिया गया है।

जी. किशन रेड्डी को कल्चर, टूरिज्म मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी विदेश राज्यमंत्री के साथ कल्चर मिनिस्ट्री की भी राज्यमंत्री बनी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.