logo-image

प्रसिद्ध तमिल फिल्म निर्देशक आर.एन.आर. मनोहर का निधन

प्रसिद्ध तमिल फिल्म निर्देशक आर.एन.आर. मनोहर का निधन

Updated on: 17 Nov 2021, 07:30 PM

चेन्नई:

प्रसिद्ध तमिल फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक और अभिनेता आर.एन.आर. 50 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने वाले मनोहर का बुधवार को शहर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 54 वर्ष के थे।

सूत्रों का कहना है कि उनकी तबीयत खराब थी और पिछले 20 दिनों से एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

पटकथा लेखक और सहयोगी निर्देशक के रूप में वर्ष 1994 में मंथन से फिल्म उद्योग में प्रवेश करने वाले मनोहर ने 1995 में फिल्म कोलंगल से अभिनेता का रुख किया। दिलचस्प बात यह कि वह कोलंगल के पटकथा लेखक भी थे, जिसने तमिलनाडु सरकार की सर्वश्रेष्ठ कहानी का पुरस्कार जीता।

मनोहर ने मासिलामणि के साथ निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था। इस फिल्म में नकुल और सुनैना मुख्य भूमिका में थे। बाद में उन्होंने नंदा अभिनीत वेल्लोर मावट्टम का निर्देशन भी किया।

फिल्म उद्योग की कई हस्तियों ने दिवंगत निर्देशक के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

संगीत निर्देशक डी. इम्मान ने ट्विटर पर लिखा, रेस्ट इन पीस आरएनआर मनोहर सर। उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। नकुल और सुनैना की मुख्य भूमिका वाली उनकी निर्देशित फिल्म मासिलामणि के लिए सन पिक्चर्स प्रोडक्शन के बैनर तले उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला। एक कुशल निर्देशक और एक दयालु व्यक्ति।

अभिनेता विशाल ने भी खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा, वास्तव में यह जानकर हैरानी हुई कि वह अब नहीं रहे, एक बहुत ऊजार्वान व्यक्ति थे, भगवान उनके प्यारे परिवार और दोस्तों को पूरी ताकत दे। हाल ही में उनके साथ काम करके खुशी हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.