News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मन की बात में मोदी ने कहा, हमारे ग्रह को एक बेहतर जगह बनाने में अहम भूमिका निभाएगा भारत

मन की बात में मोदी ने कहा, हमारे ग्रह को एक बेहतर जगह बनाने में अहम भूमिका निभाएगा भारत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Oct 2021, 01:40:01 PM
mann ki

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में 100 करोड़ से अधिक लोगों को कवर करने वाले कोविड टीकाकरण अभियान के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की। साथ ही, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर रविवार को कहा, भारत हमारे ग्रह को एक बेहतर जगह बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होंने कहा, भारत ने हमेशा विश्व शांति के लिए काम किया है। यह संयुक्त राष्ट्र शांति सेना में हमारे योगदान के रूप में देखा जाता है। भारत योग और स्वास्थ्य के पारंपरिक तरीकों को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए भी काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि एक चीज जो लोगों की कल्पना को आकर्षित कर रही है, वह है भारत में ड्रोन का इस्तेमाल। यंगस्टर्स और स्टार्टअप्स की दुनिया में इस विषय में काफी दिलचस्पी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत परिवहन के लिए ड्रोन का उपयोग करने पर काम कर रहा है, जिसमें घरों में सामान की डिलीवरी और आपात स्थिति के दौरान सहायता और कानून व्यवस्था की निगरानी शामिल है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऐसी सभी जरूरतों के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे।

पीएम ने कहा कि ड्रोन सेक्टर बहुत सारे प्रतिबंधों और नियमों से भरा हुआ है। यह हाल के दिनों में बदल गया है। नई ड्रोन नीति इस नीति के लागू होने के बाद कई विदेशी और घरेलू स्टार्टअप ने ड्रोन स्टार्टअप्स में निवेश किया है। सेना, नौसेना और वायु सेना ने ड्रोन के लिए भारतीय कंपनियों को 500 करोड़ रुपये से अधिक का ऑर्डर दिया है।

पीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों की भी सराहना की और उत्तराखंड के बागेश्वर की स्वास्थ्य कार्यकर्ता पूनम नौटियाल से बात की।

उन्होंने कहा, हमारे टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता भारत की क्षमता को दशार्ती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Oct 2021, 01:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो