logo-image

मन की बात : आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी, महामारी के बीच इन मुद्दों का कर सकते हैं जिक्र

मन की बात ( Mann Ki Baat ) : कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

Updated on: 30 May 2021, 07:11 AM

highlights

  • 'मन की बात' कार्यक्रम आज
  • राष्ट्र को संबोधित करेंगे मोदी
  • कई विषयों पर रखेंगे अपनी बात

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित करेंगे. 'मन की बात' कार्यक्रम का यह अब तक का 77वां और इस साल का 4 संस्करण होगा. सुबह 11 बजे इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) कोरोना से निपटने के तरीकों और रोकथाम के उपायों को लेकर चर्चा कर सकते हैं. साथ ही जनता के सुझावों और अपने विचारों को सामने रख सकते हैं. इसके अलावा पीएम मोदी देश की जनता से भी खास अपील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : राजस्थान के जोधपुर में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों के लिए वैक्सीनेशन कैंप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कार्यक्रम में कोरोना के संकट काल में जनता द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ कर सकते हैं. कोरोना की तीसरी लहर का जिक्र भी पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में कर सकते हैं और साथ ही इसके प्रति जनता को जागरुक और सतर्क रहने का संदेश दिया जा सकता है. इसके अलावा वह कुछ अन्य विषयों की ओर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम के लिए जनता से उनके विचार और सुझाव भी मांगे थे.

पिछली बार 25 अप्रैल को पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में अपना पूरा भाषण कोरोना महामारी पर ही केंद्रित रखा था. उन्होंने लोगों को सावधानी बरतने और वैक्सीनेशन की सलाह दी थी. वहीं कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की थी. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर के खतरे की चुनौतियों को भी देश की जनता से साझा किया था. उन्होंने पिछली बार नर्सिंग स्टाफ, एंबुलेंस चालकों समेत स्वास्थ्य कर्मचारियों की तारीफ भी की थी. पीएम मोदी ने 'दवाई भी, कड़ाई भी' का मंत्र भी दोहराया था.

यह भी पढ़ें : कोरोना से माता-पिता खोने वाले बच्चों को इलाज और फ्री शिक्षा देगी मोदी सरकार

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं. इस दौरान वह देश के अलग-अलग विषयों पर मन की बात करते हैं. कार्यक्रम का प्रसारण AIR, DD News, PMO और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के YouTube चैनलों पर किया जाता है. इसके अलावा तमाम न्यूज चैनल भी कार्यक्रम को लाइव करते हैं. पिछली बार 28 अप्रैल को पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया था.