logo-image

मन की बात :PM Modi ने सीडीएस रावत को किया याद, ओमीक्रॉन से रहें सावधान

ओमीक्रॉन के डर के बीच पीएम मोदी ने सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि नए कोविड-19 वेरिएंट के रूप में ओमीक्रॉन भारत में भी प्रवेश कर चुका है ऐसे में हमें अधिक सावधान रहना होगा.

Updated on: 26 Dec 2021, 12:11 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2021 के आखिरी एपिसोड को संबोधित किया
  • कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कैप्टन वरुण सिंह को किया सैल्यूट
  • ओमीक्रॉन के डर के बीच पीएम मोदी ने सावधानी बरतने का आग्रह किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने प्रोग्राम 'मन की बात' के साल 2021 के आखिरी एपिसोड को संबोधित किया. यह उनका 84वां एपिसोड था. मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने सीडीएस बिपिन रावत और ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को याद किया जो तमिलनाडु में कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए थे. इस दौरान पीएम मोदी ने कैप्टन वरुण सिंह को सैल्यूट किया. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कैप्टन वरुण सिंह कई दिनों तक मौत से लड़ते रहे, लेकिन दुर्भाग्य से उनका निधन हो गया. अगस्त 2021 में उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. पीएम वरुण सिंह का उल्लेख करते हुए कहा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने अपनी आखिरी सांस तक संघर्ष किया.

यह भी पढ़ें : 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, भूलिए मत, नहीं गया है कोरोना

पीएम मोदी ने कहा, उन्होंने अपने स्कूल के प्रिंसिपल को एक पत्र भी लिखा था और अपनी जड़ों और सीख को नहीं भूले थे. अपने पत्र में, उन्होंने अपनी विफलताओं और सामान्यता पर प्रकाश डाला था. ओमीक्रॉन के डर के बीच पीएम मोदी ने सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि नए कोविड-19 वेरिएंट के रूप में ओमीक्रॉन भारत में भी प्रवेश कर चुका है ऐसे में हमें अधिक सावधान रहना होगा और हर समय कोविड -19- संबंधी दिशा-निर्देश का पालन करना होगा. जैसे ही हम नए साल में प्रवेश करने के लिए तैयार होंगे, हमें अपने प्रयासों को बढ़ाते हुए संकल्प लेना होगा.