News Nation Logo

BREAKING

Banner

पाकिस्तान की नई चाल को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया नाकाम, जानें क्या

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Ex PM Manmohan Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) का न्यौता आने से पहले ही उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Sep 2019, 06:55:41 PM
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (फाइल)

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (फाइल)

highlights

  • मनमोहन सिंह ने पाक के मंसूबों पर फेरा पानी 
  • न्योता भेजने से पहले किया जाने से इनकार
  • करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित करना चाहता था पाक

नई दिल्‍ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Ex PM Manmohan Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) का  न्यौता आने से पहले ही उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरीडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को न्योता न देकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया था. लेकिन पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान की इस नीच हरकत का  करारा जवाब देते हुए उसका न्योता भेजने से पहले ही ठुकरा दिया है. 

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के इस बड़े नेता बोले- किराए की भीड़ जुटाते हैं PM इमरान खान, UNGA को लेकर कही ये बात

इसके पहले पाकिस्तान ने करतारपुर के बहाने नई चाल थी. इमरान सरकार करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को नहीं बल्कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को निमंत्रण भेजने का फैसला किया था. इमरान सरकार (Imran Government) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को उद्घाटन के लिए आमंत्रित करने की योजना बनाई थी.

यह भी पढ़ें-SC ने 17 साल बाद बिलकिस बानो केस में दिया फैसला, मिलेगा मुआवजा, घर और सरकारी नौकरी 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने बताया कि हम पूर्व भारतीय पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण देंगे.वे सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. हम उन्हें औपचारिक निमंत्रण भी भेजेंगे.

First Published : 30 Sep 2019, 05:40:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.