logo-image

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, एम्स ने जारी की नई मेडिकल बुलेटिन

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने पहुंचे।

Updated on: 12 Jun 2018, 11:18 PM

highlights

  • वाजपेयी को मूत्राशय में संक्रमण के इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया
  • एम्स के निदेशक की निगरानी में वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम वाजपेयी का परीक्षण कर रही है
  • सोमवार को पीएम मोदी, राहुल गांधी, एलके आडवाणी वाजपेयी से मिलने पहुंचे थे

नई दिल्ली:

दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत अब स्थिर है।

एम्स के द्वारा जारी की गई नए मेडिकल बुलेटिन में हॉस्पिटल ने कहा कि वे इलाज के बाद लगातार सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

93 वर्षीय वाजपेयी को मूत्राशय में संक्रमण के इलाज के लिए सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम वाजपेयी का परीक्षण कर रही है।

इससे पहले दिन में एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की अध्यक्ष डॉ आरती विज ने कहा, 'उनकी हालत स्थिर है। हालत में अब थोड़ा सुधार है। वह एंटीबायोटिक दवाओं पर हैं। सभी प्रमुख मानक स्थिर हैं। संक्रमण के नियंत्रित होने तक वह अस्पताल में रहेंगे।'

मंगलवार शाम को पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती वाजपेयी से मिलने पहुंचे।

अटल बिहारी वाजपेयी से इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह और अमित शाह भी मिलने पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत भी वाजपेयी से मिलने जाएंगे।

सोमवार को भर्ती होने के बाद वाजपेयी के स्वास्थ्य का हालचाल लेने के लिए सबसे पहले राहुल गांधी अस्पताल गए। फिर स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा, अमित शाह और नरेन्द्र मोदी अस्पताल पहुंचे।

अटल बिहारी वाजपेयी 1996 में महज कुछ दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। खराब स्वास्थ्य के कारण वे करीब एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

और पढ़ें: गौरी लंकेश हत्या मामले में SIT ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार