logo-image

Manish Sisodia Arrest: AAP नेताओं ने गिरफ्तारी को एक सुर में बताया गलत, पढ़ें प्रतिक्रियाएं

दिल्ली आबकारी नीति मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को  सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. वहीं, सिसोदिया की गिरफ्तार के खिलाफ पूरे देश में आम आदमी पार्टी(AAP) सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर

Updated on: 27 Feb 2023, 03:44 PM

highlights

  • सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप नेताओं की प्रतिक्रियाएं
  • सिसोदिया की गिरफ्तारी को गलत बताया
  • दिल्ली शराब नीति में घोटाले का मामला

नई दिल्ली:

दिल्ली आबकारी नीति मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को  सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई आज दिल्ली की एक कोर्ट में पेश करेगी. वहीं, सिसोदिया की गिरफ्तार के खिलाफ पूरे देश में आम आदमी पार्टी(AAP) सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली, चंडीगढ़, भोपाल, राजस्थान समेत कई राज्यों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आप बीजेपी की आगुवाई वाली केंद्र सरकार पर गंदी राजनीति का आरोप लगा रही है. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया निर्दोष है. सिसोदिया की राजनीति गंदी राजनीति का हिस्सा है.

सिसोदिया की गिरफ्तारी गंदी राजनीति- केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया की गिरफ्तार पर प्रतिक्रिया दी. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा ''ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष सिसोदिया  को गिरफ्तार करने के खिलाफ थे और उनके मन में सिसोदिया के लिए बहुत सम्मान है. उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है, लेकिन, उन्हें गिरफ्तार करने का राजनीतिक दबाव बहुत ज्यादा था कि उन्हें अपने राजनीतिक आकाओं को सुनना पड़ा.' केजरीवाल ने आगे कहा कि देश की जनता देख रही है कि आम आदमी पार्टी लोगों के लिए काम कर रही है और केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है. मनीष की गिरफ़्तारी से लोगों में गुस्सा है. इससे हम लोगों के हौसले और बढ़ेंगे. हमारा संघर्ष और मजबूत होगा.

यह भी पढ़ें: आखिर 21वीं सदी में कैसे कंगाल हो गया पाकिस्तान, आसान भाषा में समझें पूरा माजरा

आप ने लोकतंत्र के लिए बताया काला दिन

 सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप की आधिकारिक ट्विवटर हैंडल ट्वीट किया गया. ' यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप ने भाजपा के कहने पर उन्हें गिरफ्तार करने का आरोप लगाया. भाजपा एजेंसियों को दुरुपयोग कर रही है. उन्हें मनीष सिसोदिया और केजरीवाल से डर लगता है। भाजपा आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. मनीष सिसोदिया ने गरीब बच्चों का भविष्य सुधारा है. सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को फर्जी केस में फंसाकर गिरफ्तार किया गया है.

सिसोदिया की गिरफ्तारी बच्चों की शिक्षा की अवमानना - मान

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को गलत ठहराया. मान ने ट्वीट किया. 'मनीष सिसोदिया जी की गिरफ़्तारी असल में दिल्ली के लाखों बच्चों की शिक्षा की अवमानना हैं..स्कूल बनाने वाले को जेल भेजना भाजपा के “एजेंडे” का हिस्सा है…'

जेल के ताले टूटेंगे, सिसोदिया छूटेंगे- राघव चड्ढा
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आप नेताओं  के बयान  लगातार सामने आ रहे हैं. सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जेल के ताले टूटेंगे, मनीष सिसोदिया छूटेंगे.   

जांच एजेंसियां  सबूत नहीं जुटा पाई- आतिशी
आप नेता आतिशी ने कहा कि ईडी और सीबीआई एक साल तक जांच करती रही, लेकिन सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत जुटा नहीं पाए. आतिशी ने आगे कहा कि भाजपा कहती है मनीष सिसोदिया 10,000 करोड़ का घोटाला किया. ये पैसे कहां है? ये पैसे सिसोदिया के घर, बैंक या अन्य जगह पर मिले? एक साल की जांच में भी केंद्रीय जांच एजेंसियां इसका सबूत नहीं दे पाई. यह गिरफ़्तारी जांच या सरकारी पॉलिसी से नहीं है बल्कि AAP के दिल्ली मॉडल व उपलब्धि को लेकर है. बता दें कि दिल्ली शराब नीति में 1000 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला है. बीजेपी ने सिसोदिया पर घोटाले का आरोप लगाया है. सीबीआई और ईडी इस मामले की जांच कर रही है.