logo-image

मणिपुर : विज्ञापन बिलों का भुगतान न किए जाने पर मीडिया संगठनों ने रखा बंद

मणिपुर : विज्ञापन बिलों का भुगतान न किए जाने पर मीडिया संगठनों ने रखा बंद

Updated on: 17 Dec 2021, 01:00 AM

इंफाल:

मणिपुर में अखबारों और स्थानीय टेलीविजन चैनलों ने 15 करोड़ रुपये के बकाया विज्ञापन बिलों का भुगतान न किए जाने को मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह की प्रतिबद्धता की विफलता करार देते हुए इसके विरोध में गुरुवार को बंद रखा।

हड़ताल का आह्वान करने वाले एडिटर्स गिल्ड मणिपुर (ईजीएम) और मणिपुर हिल जर्नलिस्ट्स यूनियन (एमएचजेयू) के नेताओं ने पहले 11 दिसंबर से अपना संघर्ष विराम आंदोलन स्थगित कर दिया था, जब मुख्यमंत्री ने बकाया भुगतान के एक हिस्से को 10 दिसंबर तक मंजूरी देने का आश्वासन दिया था।

गुरुवार को स्थानीय टेलीविजन चैनलों का प्रसारण बंद हो गया। हालांकि शुक्रवार को स्थानीय अखबारों का कोई असर नहीं होगा।

ईजीएम और एमएचजेयू के नेताओं ने कहा कि अगर गुरुवार की हड़ताल के बाद राज्य सरकार ने जवाब नहीं दिया तो मीडिया घराने मंत्रियों से जुड़ी खबरों का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि विज्ञापन बिलों के बकाया राशि को चुकाने का कोई ठोस प्रयास नहीं किया जाता है, तो सभी सरकारी समाचारों और सत्ताधारी दलों से संबंधित समाचारों का बहिष्कार किया जाएगा।

मणिपुर राज्य कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक एन. लोकेन ने कहा कि राज्य सरकार ओवरड्राफ्ट के आधार पर चल रही है और यह विधायकों के स्थानीय क्षेत्रों के विकास कोष का भुगतान भी नहीं कर सकती।

मणिपुर में लगभग 40 समाचारपत्र और कई स्थानीय केबल टेलीविजन चैनल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.