logo-image

केंद्र ने आप नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज करने को एजेंसियों से सूची साझा की : सिसोदिया

केंद्र ने आप नेताओं पर फर्जी मामले दर्ज करने को एजेंसियों से सूची साझा की : सिसोदिया

Updated on: 21 Aug 2021, 10:05 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी ताकत का इस्तेमाल कर आप नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

सिसोदिया की टिप्पणी शनिवार को एक संक्षिप्त डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आई, जिसमें उन्होंने कहा, हमें विश्वसनीय स्रोतों से पता चला है कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली पुलिस, सीबीआई और ईडी के साथ 15 नामों की सूची साझा की है और उनसे छापेमारी करने और फर्जी मामला दर्ज करने के लिए कहा है। मकसद यह है कि सूची में शामिल लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें और अगले चुनाव से पहले उनका करियर बर्बाद कर दें।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने काम करवाने का वादा किया है। उन्होंने कहा, राकेश अस्थाना मोदीजी के ब्रह्मास्त्र हैं। उन्होंने वादा किया है कि जो भी हो, वह काम करवा देंगे। आप सीबीआई और ईडी को भेज सकते हैं, हम उनका स्वागत करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि सूची में ज्यादातर नाम आप नेताओं के हैं।

सिसोदिया ने कहा कि पहले भी ऐसे मौके आए हैं जब आप नेताओं को टारगेट किया गया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

उन्होंने कहा, मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं, आपको पहले के छापे में क्या मिला? सत्येंद्र जैन के खिलाफ 12 मामले हैं। सीबीआई ने मेरे घर और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय पर छापा मारा है। पुलिस ने सीएम के घर पर छापा मारा और यहां तक कि उनके बेडरूम में भी प्रवेश किया। क्या निकला उन छापेमारी में?

उन्होंने आरोप लगाया कि आप के 21 विधायकों के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए गए और अदालतों ने ऐसे मामले दर्ज करने के लिए पुलिस को फटकार लगाई। सिसोदिया ने दावा किया, हमारी सरकार की 450 फाइलों की जांच के लिए केंद्र ने शुंगलू समिति से बात की, लेकिन इससे क्या निकला। हमें खुद पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने आगे दावा किया कि भाजपा चिंतित है, क्योंकि आप उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब जैसे अन्य राज्यों में लोकप्रियता हासिल कर रही है और गुजरात में नगर निगम चुनावों में 27 सीटें भी जीती हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी तरह की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया और कहा कि पहले की छापेमारी या फर्जी मामलों से कुछ भी सामने नहीं आया है।

उन्होंने ट्वीट किया, वोट के लिए राजनीति करो, जनता का विश्वास जीतो। हमारे खिलाफ कितने झूठे मुकदमे किए गए। कुछ नहीं मिला। और झूठे मामले दर्ज करना चाहते हैं, छापेमारी करना चाहते हैं? आपका स्वागत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.