logo-image

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन-संकट से मौतों की जांच के लिए फाइल एलजी को भेजी

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन-संकट से मौतों की जांच के लिए फाइल एलजी को भेजी

Updated on: 16 Aug 2021, 07:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों की जांच के लिए एक समिति बनाने की मांग वाली फाइल सोमवार को एक बार फिर उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को दूसरी कोविड लहर के दौरान ऐसी मौतों की जांच के लिए समिति के गठन के बारे में एक पत्र लिखा है और उनसे बैजल को फाइल को मंजूरी देने के लिए औपचारिकताओं में तेजी लाने का निर्देश देने का आग्रह किया है।

सिसोदिया ने कहा, शहर में ऑक्सीजन की कमी से संबंधित मौतों के बारे में जानना जरूरी है। हमें उम्मीद है कि एलजी जल्द ही फाइल वापस कर देंगे।

उन्होंने आगे कहा, मैंने फाइल में लिखा है कि 21वीं सदी में ऑक्सीजन संकट के कारण किसी भी देश में मौत होना अच्छा नहीं है। हमें यह जानने की जरूरत है, ताकि हम अपने सिस्टम में सुधार कर सकें।

सिसोदिया ने कहा, मैंने केंद्रीय गृहमंत्री को दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में सूचित करने के लिए लिखा है। मैंने उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा घोषित 5 लाख रुपये मुआवजे के बारे में सूचित किया है।

उन्होंने कहा, केंद्र और अदालत दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों की संख्या के बारे में जानना चाहते हैं। हम यह भी जानना चाहते हैं कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से कितने लोगों की मौत हुई, लेकिन उच्चस्तरीय समिति गठित किए बिना दूसरी कोविड लहर के दौरान ऐसी मौतों की सही संख्या का पता लगाना संभव नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.