logo-image

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका-वरुण गांधी बाहर, सिंधिया और मिथुन शामिल

बीजेपी ने गुरुवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित कर दी. इस बार मेनका गांधी और वरुण गांधी को इसमें शामिल नहीं किया गया है. वहीं, मिथुन चक्रवर्ती को इसमें जगह दी गई है.

Updated on: 07 Oct 2021, 02:34 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित कर दी है. इस बार मेनका गांधी और वरुण गांधी का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. वहीं विनय कटियार को भी जगह नहीं दी गई है. बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी इसमें जगह दी गई है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी, पीयूष गोयल, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत 80 सदस्य शामिल हैं. कुल मिलाकर 309 सदस्यों की कार्यकारिणी की घोषणा हुई है.

इस लिस्ट में रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, हर्षवर्धन का नाम शामिल है. बाहर से बीजेपी में आए कई नेताओं को कार्यसमिति में जगह मिली है. इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिथुन चक्रवर्ती का नाम शामिल है. वहीं, इस लिस्ट में पार्टी के सभी पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष, सभी प्रवक्ता, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष शामिल किए गए हैं.
 
किसानों के समर्थन में लगातार मुखर हो रहे थे वरुण गांधी
वरुण गांधी किसानों के मुद्दे पर  काफी समय से सरकार से अलग रूख रख रहे थे. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर भी वरुण गांधी कई दिनों ऐसे ट्वीट कर रहे थे जिसके बाद बीजेपी के लिए फजीहत भरा था. गुरुवार सुबह वरुण गांधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा था कि किसानों का खून करने वालों की जवाबदेही तय होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने और कई तीखे कमेंट किये थे.