News Nation Logo

BREAKING

Banner

यूपी: मुजफ्फरनगर में दलित युवक की निर्मम पिटाई, देवी-देवताओं के अपमान का आरोप

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हिंदू देवी-देवताओं के कथित अपमान किए जाने के मामले में एक दलित युवक की निर्मम पिटाई का मामला सामने आया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 17 Jan 2018, 12:10:52 PM
दलित पिटाई (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हिंदू देवी-देवताओं के कथित अपमान किए जाने के मामले में एक दलित युवक की निर्मम पिटाई का मामला सामने आया है।

मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में 13 जनवरी को लोगों के एक समूह ने देवी-देवता के कथित अपमान के मामले में दलित युवक विपिन कुमार की निर्ममता से पिटाई कर दी। कुमार को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस मामले में शामिल तीन युवकों ने विपिन को जय माता दी का नारा लगाने पर मजबूर किया। पुलिस के मुताबिक इस घटना में तीन लोगों के अलावा वह व्यक्ति भी शामिल था, जिसने इस पूरे वारदात की रिकॉर्डिंग की।

पुलिस फिलहाल आरोपियों की तलाश कर रही है। एसएसपी ने बताया, 'हम पीड़ित के परिवारवालों से मुलाकात कर रहे हैं और 3-4 आरोपियों की पहचान इलाके के गुर्जर निवासियों के तौर पर हुई है। यह घटना पुरकाजी पुलिस स्टेशन के पास घटित हुई थी।'

पुलिस ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 295A (जानबूझकर और ) An FIR was registered under IPC sections 307 (attempt to murder), 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने वाले किसी भी वर्ग विशेष को अपमानित करने का इरादा) संबंधी, एससी/एसटी एक्ट और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस वीडियो में, हमलावर साथ में मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति को घटना का वीडियो बनाने और वायरल करने के निर्देश दे रहा है।

इसके अलावा उसे यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'हम तुम्हारे अम्बेडकर की आलोचना नहीं करते, क्या हम करते हैं? तुम हमारे लिए क्यों करते हो?'

यह भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', खट्टर सरकार का फैसला

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें   

First Published : 17 Jan 2018, 09:59:33 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Dalit Muzaffarnagar