logo-image

मस्जिद में की चोरी, खत में लिखा 'मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है'

रमजान के महीने में एक तरफ तो मुसलमान मस्जिदों में जाकर इबादत करते हैं वहीं पाकिस्तान में एक अलग तरह का मामला सामने आया है।

Updated on: 25 Jun 2017, 01:14 PM

नई दिल्ली:

रमजान के महीने में एक तरफ तो मुसलमान मस्जिदों में जाकर इबादत करते हैं वहीं पाकिस्तान में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां पर एक चोर ने मस्जिद में चोरी की और साथ ही एक खत भी छोड़ा जिसमें उसने लिखा है कि वह अल्लाह के यहां से जरुरत का समान ले रहा है।

दरअसल पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब में आने वाले खानेवाल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स ने मस्जिद से करीब 50 हजार रुपए की चोरी की है। उसने मस्जिद से दो पैसों से भरे बक्से चुराए हैं। इतना ही नहीं उसने मस्जिद में एक चिट्ठी भी छोड़ी है।

इस चिट्ठी पर उसने लिखा है, 'यह मेरे और अल्लाह के बीच का मामला है। कोई मुझे खोजने का प्रयास न करे। मुझे पैसों की जरुरत है इसलिए अल्लाह के यहां से पैसे चुरा रहा हूं।'

और पढ़ें: गृह मंत्रालय ने कहा, नेपाल और भूटान यात्रा के लिए आधार कार्ड नहीं माना जाएगा वैद्य

जब जामा मस्जिद के कारी सईद को मस्जिद में हुई इस चोरी का पता चला तो उन्होंने पुलिस को इस बात की जानकारी दी है। पुलिस ने भी जब चोरी के सामान के बाद वहां एक चिट्ठी देखी तो दंग रह गई। इस चिट्ठी पर लिखा है, 'जब सभी ने मेरी मदद करने से मना कर दिया तो मुझे मजबूरी में यह करना पड़ रहा है। मुझे पैसों की जरुरत है।'

चोर ने चिट्ठी में यह भी लिखा है कि किसी को इस मामले में अपनी नाक घुसाने की जरुरत नहीं है। उसने चिट्ठी में इस बात का भी जिक्र किया कि वह पहले मौलवी से मदद मांग चुका है लेकिन मौलवी ने उसे मदद की जगह भगा दिया था।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा, 25 जून 1975 की रात भारतीय लोकतंत्र के लिए काली रात थी