News Nation Logo

14 साल तक काटी सजा, फिर किया सपना पूरा और बन गया डॉक्टर

सुभाष पाटिल एक मर्डर केस में जेल चले गए थे. बाद में उन्हें उम्र कैद हो गई. लेकिन उनके अच्छे व्यवहार के चलते उन्हें छोड़ दिया गया और बाहर निकल कर उन्होंने अपना सपना पूरा किया

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 15 Feb 2020, 03:13:08 PM
जब एक आऱोपी बना डॉक्टर

जब एक आऱोपी बना डॉक्टर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आपके हौंसले बुलंद हैं तो आप क्या कुछ नहीं पा सकते. इसी की जीती जागती मिसाल हैं कर्नाटक के कलबुर्गी स्थित अफजलपुरा के रहने वाले सुभाष पाटिल जिन्होंने 14 साल जेल में रहने के बाद अपना सपना पूरा किया और डॉक्टर बने.

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए Countdown शुरू, जानें तैयारी के खास Tips

दरअसल सुभाष पाटिल एक मर्डर केस में जेल चले गए थे. बाद में उन्हें उम्र कैद हो गई. लेकिन उनके अच्छे व्यवहार के चलते उन्हें छोड़ दिया गया और बाहर निकल कर उन्होंने अपना सपना पूरा किया और एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री ली.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी वाड्रा को छत्‍तीसगढ़ कोटे से राज्‍यसभा भेज सकती है कांग्रेस: सूत्र

बचपन से डॉक्टर बनना चाहते थे सुभाष

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुभाष बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहते थे. साल 1997 में उन्होंने मेडिकल में दाखिला लिया. 2002 में एक मर्डर केस में वह जेल चले गए. उस वक्त वह MBBS के 3rd ईयर में थे. इसके बाद 2006 में उन्हें उम्रकैद हो गई. सजा काटने के दौरान उन्होंने जेल की OPD में काम किया और की लोगों का इलाज किया उनके अच्छे व्यवहार को देखते हुए उनको 2016 में रिहा कर दिया गाय. बाहर निकलकर उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और 2019 में MBBS की डिग्री ली.

First Published : 15 Feb 2020, 03:11:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.