logo-image

Kochi Blast को लेकर शख्स थाने पहुंचा, कन्वेंशन सेंटर धमाकों की जिम्मेदारी ली

कोच्चि में हुए धमाके के बाद पूरे केरल में हाई अलर्ट है. विस्फोट में एक महिला की मौत की सूचना मिली है. वहीं करीब 36 लोग घायल हो गए.

Updated on: 29 Oct 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली:

केरल के कोच्चि में एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को बम धमाकों में अब एक शख्स ने आत्मसमर्पण किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि सरेंडर करने वाले शख्स ने कन्वेंशन सेंटर में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली. एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था एआर अजित कुमार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में डोमिनिक मार्टिक नाम के एक शख्स से आत्मसमर्पण किया है. शख्स का दावा है कि विस्फोट के पीछे उसी का हाथ है. शख्स ने खुद को ईसाइयों का  यहोवा होने का दावा किया है. कोच्चि में हुए धमाके के बाद पूरे केरल में हाई अलर्ट है. विस्फोट में एक महिला की मौत की सूचना मिली है. वहीं करीब 36 लोग घायल हो गए. एर्नाकुल के जिलाधिकारी के अनुसार, दस घायलों को कलामासेरी मेडिकल कॉलेज की बर्न यूनिट में भर्ती किया गया है. इन 10 घायलों में दो हालत गंभीर है. इसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर  किया गया है. 

केरल पुलिस की ओर से आए बयान में बताया गया है कि ईसाई समुदाय के कन्वेंशन सेंटर में हुआ धमाका आईईडी की वजह से हुआ। जांच में इसके संकेत मिले हैं। डीजीपी के अनुसार, विस्फोट  मामले की पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि धमाका आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर हुआ।  धमाके के बाद कन्वेंशन सेंटर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ​जब यह धमाका हुआ तो यहां पर करीब 2300 लोग लोग मौजूद थे। यहां पर धार्मिक सभा चल रही थी। 

सीएम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई

इस घटना के बाद केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। सीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा जा रहा है कि सीएम ने सोमवार सुबह 10 बजे सचिवालय  परिसर में स्थित मुख्यमंत्री के सम्मेलन भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई।