logo-image

बिहार के नालंदा में मजदूरी मांगने पर व्यक्ति ने की मजदूर की हत्या

बिहार के नालंदा में मजदूरी मांगने पर व्यक्ति ने की मजदूर की हत्या

Updated on: 24 Aug 2021, 12:25 PM

पटना:

बिहार के नालंदा जिले में एक व्यक्ति ने दिहाड़ी मजदूर की 10 किलो अनाज की मांग के बाद हत्या कर दी।

घटना सोमवार की रात चंडी थाना क्षेत्र के योगिया गांव की है। मृतक की पहचान उपेंद्र रविदास के रूप में हुई है। वह अपने ससुराल वालों के साथ उसी गांव में रहता था।

पुलिस ने बताया कि उपेंद्र इसी गांव के दिनेश महतो के खेत में पिछले 15 दिनों से मजदूरी का काम कर रहा था और बीज बो रहा था। मृतक की पत्नी ने दावा किया कि नियोक्ता को काम के लिए 10 किलो अनाज देना था। चंडी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जब उसने लेबर चार्ज की मांग की तो दिनेश और उसके साथियों ने डंडों और लोहे की रॉड से उसके साथ बेरहमी से मारपीट की।

उन्होंने कहा कि हमें दिनेश महतो के घर से दूर एक खाली प्लॉट में जूट के थैले से लाश मिली है। हम हत्या की जांच कर रहे हैं।

दो अन्य अलग-अलग घटनाओं में सोमवार शाम पटना में दो महिलाओं ने आत्महत्या कर ली।

पहली घटना दीघा थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर में हुई। मृतक की पहचान सोनी देवी के रूप में हुई है। उसके परिवार के सदस्यों का आरोप है कि सोनी के ससुराल वाले उसे रक्षाबंधन के दौरान अपने भाई से मिलने नहीं देते थे।

मृतक के भाई ने पुलिस को दिए एक बयान में कहा कि यही कारण हो सकता है, सोनी सदमे में चली गई। वह ससुराल में अपने बेडरूम में पंखे से लटकी मिली।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मृतक के पति लवकेश कुमार सिंह, उसके पिता कौशल कुमार सिंह और मां देवंती देवी ने दो लाख रुपये दहेज की मांग की थी।

तीनों के खिलाफ दीघा थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरा आत्महत्या का मामला पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा मोहल्ले में हुआ। मृतक की पहचान शालू देवी के रूप में हुई है। मृतका के परिजनों ने बताया कि वह कुछ महीनों से डिप्रेशन में थी।

मृतका ने सोमवार को अपने दो बेटों को राजीव नगर मोहल्ले स्थित अपने घर भेज दिया था और सोमवार को पंखे से लटक कर फांसी लगा ली थी। उनके पति बीरेंद्र कुमार मुंगेर जिले में अतिथि शिक्षक हैं और वह मुंगेर में ड्यूटी पर थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.