logo-image

न्यूजीलैंड पुलिस ने हमलावर को गोली चलाकर मार डाला, पीएम ने घटना को बताया आतंकवादी हमला

न्यूजीलैंड पुलिस ने हमलावर को गोली चलाकर मार डाला, पीएम ने घटना को बताया आतंकवादी हमला

Updated on: 03 Sep 2021, 12:40 PM

ऑकलैंड:

शुक्रवार को ऑकलैंड शहर के एक सुपरमार्केट में कम से कम छह लोगों पर हमला होने के बाद न्यूजीलैंड पुलिस ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी , जिसके बाद इस घटना को प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा किया गया आतंकवादी हमला करार दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने न्यूजीलैंड हेराल्ड अखबार के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा है कि कई दुकानदारों को चोट आई है। उन्हें ऑकलैंड सिटी अस्पताल के आपातकालीन विभाग में ले जाया गया है।

ऑकलैंड पुलिस ने पुष्टि की कि एक सुपरमार्केट में एक व्यक्ति ने कई लोगों को घायल कर दिया, जिसके बाद उसे गोली मार दी गई। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

सशस्त्र पुलिस ने आस-पास की सड़कों को बंद कर दिया है और कम से कम 10 पुलिस वाहन इस समय मॉल के आसपास है, जहां सुपरमार्केट है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए अर्डर्न ने कहा कि पुलिस ने हमले के 60 सेकेंड के भीतर ही अपराधी को मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि आज जो हुआ वह घृणित था, गलत था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.