logo-image

दिल्ली : सोशल मीडिया पर लड़की की निजी तस्वीरें पोस्ट करने वाला शख्स गिरफ्तार

दिल्ली : सोशल मीडिया पर लड़की की निजी तस्वीरें पोस्ट करने वाला शख्स गिरफ्तार

Updated on: 01 Jan 2022, 11:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक लड़की की निजी तस्वीरें पोस्ट करने और उसे ब्लैकमेल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के निवासी राजेश सिंह सुमन के रूप में की गई है, जिसे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354डी (पीछा करना), 384 (जबरन वसूली), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला के लिए अपमानजक शब्द या इशारा करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी के मुताबिक द्वारका साउथ थाने में एक शिकायत मिली थी, जिसमें एक लड़की ने आरोपी राजेश पर पीछा करने, ब्लैकमेल करने और धमकी देने का आरोप लगाया था। उसने आरोप लगाया कि वह एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए आरोपी के संपर्क में आई थी और उससे कई बार मुलाकात भी की।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने आरोपी के साथ अपनी निजी तस्वीरें साझा की थीं। शादी का प्रस्ताव किसी तरह बाद में रद्द कर दिया गया, जिसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और उसकी निजी तस्वीरें सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने और कई परिचितों के साथ उसकी तस्वीरें साझा करने की धमकी दी।

उसने आगे आरोप लगाया कि आरोपी ने उसका फर्जी फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया, जिसमें वह उसकी तस्वीरें पोस्ट कर रहा था।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने विभिन्न पीड़ितों के साथ इस तरह के कई अपराध करने का खुलासा किया और उसके मोबाइल फोन डेटा से इसका विश्लेषण किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.