logo-image

वाहन बीमा पॉलिसियों में ठगी करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

वाहन बीमा पॉलिसियों में ठगी करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Updated on: 22 Sep 2021, 03:35 PM

गुरुग्राम:

गुरुग्राम पुलिस ने एक प्रमुख निजी बीमा फर्म के नाम पर वाहन बीमा प्रमाण पत्र बनाने पर शहर निवासी को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने वाले आरोपी शिवनाथ पाठक उर्फ अभिषेक पाल को गुरुग्राम के सेक्टर-43 इलाके से तकनीकी निगरानी की मदद से पकड़ा गया।

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल एक टैब भी बरामद किया है।

जांच के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह लोगों को फोन करता था और उन्हें आकर्षक बीमा पॉलिसी प्रदान करता था।

सुभाष बोकेन, गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि जब लोग उसके प्रस्ताव में रुचि दिखाते हैं, तो वह व्हाट्सएप के माध्यम से अपने ग्राहक की पुरानी नीति प्राप्त करता है और इसे ऑनलाइन कनवर्टर में एक संपादन योग्य प्रारूप में परिवर्तित करता और नकली भुगतान चालान के साथ दिनांक राशि आदि को बदलकर उन्हें नकली पॉलिसी बनाकर देता था।

घटना के संबंध में जून 2021 को डीएलएफ फेज-1 गुरुग्राम निवासी कबीर जैन द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसे आरोपित ने फर्जी तरीके से 51,218 रुपये की अपनी वाहन बीमा पॉलिसी जारी कर ठगी की थी।

आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। बोकेन ने कहा कि वह आगे की कार्यवाही के लिए चार दिन की पुलिस हिरासत में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.