News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

नोएडा में रिटायर्ड कर्नल से 6 लाख रुपये की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

नोएडा में रिटायर्ड कर्नल से 6 लाख रुपये की ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Dec 2021, 01:10:02 PM
Man held

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नोएडा: नोएडा पुलिस की आईटी सेल ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने लोगों के फोन हैक कर और उनके बैंक खातों से पैसे ट्रांसफर कर ठगी की थी।

अतिरिक्त डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि 10 अगस्त को सेक्टर 20 थाने में एक सेवानिवृत्त कर्नल ने शिकायत दर्ज की थी कि एक जालसाज ने उनसे 6 लाख रुपये ठगे हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे अपने मोबाइल फोन पर एक वेबलिंक मिला, जिस पर उसने अनजाने में क्लिक किया और बाद में उनका फोन धोखेबाजों द्वारा हैक कर लिया गया। पुलिस ने कहा, कुछ समय बाद उनके खाते से छह लाख रुपये निकल गए।

शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और नोएडा पुलिस के आईटी सेल द्वारा एक जांच शुरू की गई। एडीसीपी ने कहा, हमने डिजिटल साक्ष्य विकसित करना शुरू किया जिसके बाद यह पाया गया कि अपराध राजस्थान के बीकानेर से किया गया था। राशि को उसी जिले के एक व्यक्ति को हस्तांतरित कर दिया गया था।

सभी प्रासंगिक विवरण प्राप्त करने के बाद, पुलिस हरकत में आई और निर्दिष्ट खाते को फ्रीज कर दिया।

शनिवार को, राजस्थान के बीकानेर निवासी चेतन प्रकाश उपाध्याय के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को पुलिस ने सेक्टर 18, नोएडा के पास से गिरफ्तार किया था। हालांकि, उपाध्याय का एक करीबी सहयोगी अभी भी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच क्रेडिट कार्ड, पांच एटीएम कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ठगी का पैसा भी सुरक्षित है और अगले सप्ताह तक सेवानिवृत्त कर्नल के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Dec 2021, 01:10:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.