logo-image

बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले इस शख्स का नहीं कटता चालान, जानिए क्या है वजह

यह शख्स गुजरात में बिना हेलमेट घूमता है और वहां की पुलिस इस शख्स का चालान नहीं काट पाती

Updated on: 18 Sep 2019, 10:08 PM

highlights

  • अहमदाबाद में पुलिस के सामने आया ऐसा मामला
  • इस शख्स के साइज का मार्केट में नहीं बना हेलमेट 
  • गुजरात पुलिस ने भी दे दी छूट, नहीं काटा चालान

नई दिल्ली:

1 सितंबर 2019 से केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू किए जाने के बाद से देश में चालान से जुड़े अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं. गुजरात सहित देश के कुछ राज्यों में यातायात नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले चालान की दरों में कटौती की गई है लेकिन यहां भी लोग ट्रैफिक के नए नियमों से परेशान हैं. आपको बताते हैं गुजरात पुलिस के एक हैरान कर देने वाले मामले से जहां गुजरात पुलिस एक शख्स के सामने ट्रैफिक रूल तोड़ने के बाद भी नहीं कर पा रही है चालान. सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लगा होगा लेकिन यह बिलकुल सही बात है. यह शख्स गुजरात में बिना हेलमेट घूमता है और वहां की पुलिस इस शख्स का चालान नहीं काट पाती आइए आपको बताते हैं इस शख्स का चालान क्यों नहीं काट पाती गुजरात पुलिस.

गुजरात में बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले इस शख्स का नाम है जाकिर मेमन. जाकिर मेमन गुजरात के छोटा उदयपुर के बोड़ोली इलाके के रहने वाले हैं. दरअसल जाकिर का सिर इतना बड़ा है कि बाजार का कोई भी हेलमेट उनके साइज का नहीं है जिसकी वजह से वो हेलमेट नहीं लगाते हैं. जब पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने अपनी समस्या पुलिस के सामने रखी जिसको देखकर पुलिस भी हैरान रह गई और बिना चालान काटे ही जाकिर को जाने दिया.

यह भी पढ़ें- मणिशंकर अय्यर पर उद्धव ठाकरे का विवादित बयान, कहा- चप्पलों से होनी चाहिए पिटाई

जब पुलिस ने जाकिर को रोका तो उनके पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात दुरुस्त थे लेकिन जाकिर ने उस समय हेलमेट नहीं पहन रखा था. इस बात को लेकर पुलिस ने जाकिर से बिना हेलमेट के चलने के लिए जुर्माना भरने को कहा. तब जाकिर ने भी पुलिस को अपनी समस्या बताई तो और आस-पास के लोगों के कई हेलमेट लेकर पुलिस को दिखाया, यह देखकर पुलिस भी हैरान रह गई और जाकिर को बिना चालान काटे ही जाने दिया. जाकिर ने पुलिस को बताया कि बाजार में मौजूद कोई भी हेलमेट उनके सिर से बड़ा नहीं है इसलिए वो हेलमेट नहीं पहन पा रहे हैं. जाकिर ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने पूरे शहर में अपने साइज का हेलमेट ढूंढा लेकिन अब तक नहीं उन्हें उस साइज का हेलमेट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें- RTI कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया महत्वपूर्ण फैसला, अब इन संस्थाओं को भी देनी होगी जानकारी