logo-image

दहेज की मांग पूरी न करने पर पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म

दहेज की मांग पूरी न करने पर पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म

Updated on: 09 Aug 2021, 12:10 PM

अमरोहा (उत्तर प्रदेश):

27 साल की एक महिला ने रजबपुर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में उसके पति के परिवार के 12 सदस्यों पर सामूहिक बलात्कार, महिला के साथ क्रूरता, अप्राकृतिक अपराध और स्वेच्छा से एक महिला को गर्भपात कराने के लिए आईपीसी और दहेज की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कथित तौर पर बलात्कार की शिकार महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति के परिवार के एक सदस्य और उसके दोस्त ने कहा कि अगर उसके पति को उसे दहेज मे एक एसयूवी और पांच लाख रुपये नहीं मिलेगा तो यह जारी रहेगा।

शिकायत में कहा गया है, मेरी तीन साल पहले शादी हुई थी। मेरे माता-पिता ने दहेज के रूप में बहुत कुछ दिया था। कुछ महीनों के बाद, मेरे पति और उनके परिवार ने 5 लाख रुपये नकद और एक लक्जरी कार की मांग की। जब मैंने अपने पिता पर दहेज के लिए दबाव डालने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

उसने अपनी शिकायत में आगे लिखा कि जब मैं गर्भवती हुई तो उन्होंने मुझे गर्भपात के लिए मजबूर किया। उन्होंने मुझे मारना शुरू कर दिया। मेरे पति ने मुझे अप्राकृतिक अपराधों के लिए मजबूर किया। जब मैं अपने माता-पिता के घर चली गई, तो उन्होंने मुझे वापस आने के लिए मना लिया और मैं सहमत हो गई।

उसने आरोप लगाया कि पिछले हफ्ते, उसके साले और उसके दोस्त ने उसके साथ बलात्कार किया और जब उसने अपने पति को घटना की जानकारी दी, तो उसने कहा कि अगर उसे एसयूवी और पांच लाख रुपये नहीं मिले तो यह जारी रहेगा।

इसके बाद वह अपने माता-पिता के घर चली गई।

अमरोहा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने कहा,हमने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है और आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.