logo-image

मुंबई : पति ने व्हाट्सऐप पर दिया पत्नी को तलाक

एक तरफ मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल भले ही पास करा दिया हो मगर कानून का डर दिखाई नहीं दे रहा है.

Updated on: 08 May 2019, 12:09 PM

नई दिल्ली:

मुंबई से सटे भिवंडी शहर में एक पति द्वारा व्हाट्सएप्प पर अपनी पत्नी को तलाक देने का ताजा मामला सामने आया है. एक तरफ मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक बिल भले ही पास करा दिया हो मगर कानून का डर दिखाई नहीं दे रहा है. बाताया जा रहा है कि भिवंडी में मुस्लिम महिला आरजू शेख का विवाह नदीम शेख के साथ 5 साल पहले हुआ था. उसे एक 4 साल का बच्चा भी है. जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों पहले महिला की पति के साथ किसी बात पर कुछ अनबन हो गई थी. इसी के चलते पति ने महिला को व्हाट्सएप्प पर तलाक दे दिया.

यह भी पढ़ें-


इससे पहले भी मुंबई से सटे मीरा रोड में ट्रिपल तलाक़ का एक अनोखा मामला सामने आया था. यहां लंदन रिटर्न दूल्हे ने व्हाट्सऐप से वीडियो भेजकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. ट्रिपल तलाक को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गैरकानूनी करार दिए जाने के बाद भी देश मे ट्रिपल तलाक की घटनाएं रुक नहीं रही हैं.

पत्नी का कहना है वो अलग होने के लिए तैयार है. लेकिन तलाक देश के कानून के हिसाब से ही हो, बस इसलिए कोई तलाक नहीं दे सकता कि उसे दुसरी शादी करनी है. मीरा रोड में रहने वाली फरहानाज़ खान की 25 मई 2012 को विरार के यावर मंसूर खान से शादी हुई थी.