logo-image

दिल्ली के साकेत कोर्ट में युवक मृत मिला, हफ्ते में दूसरी घटना से हड़कंप

दिल्ली के साकेत कोर्ट में युवक मृत मिला, हफ्ते में दूसरी घटना से हड़कंप

Updated on: 13 Nov 2021, 07:55 PM

नई दिल्ली:

साकेत कोर्ट की सातवीं मंजिल पर 31 वर्षीय युवक का शव मिला है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, सुबह 9.41 बजे इस संबंध में एक कॉल आने के बाद एएसआई हरिमन के नेतृत्व में साकेत थाने की टीम मौके पर पहुंची।

इसी तरह की एक घटना दो दिन पहले हुई थी, जब दिल्ली बार एसोसिएशन के एक 30 वर्षीय कर्मचारी का शव तीस हजारी कोर्ट के एक कक्ष के अंदर मिला था।

पूछताछ करने पर, यह पाया गया कि आकाश नाम के एक सफाईकर्मी ने शव को देखा, जो इमारत की अग्नि निकास सीढ़ी की सातवीं मंजिल पर पड़ा था, जब वह सफाई के लिए गया था।

पुलिस के मुताबिक, मृतक लिफ्ट ऑपरेटर था, जिसकी पहचान यूपी के अलीगढ़ के योगेश कुमार के रूप में हुई है। इन दिनों वह दिल्ली के दक्षिणपुरी में रहता था।

वह पिछले लगभग चार वर्षो से कालू सराय, हौज खास में अदालत परिसर के रखरखाव के लिए जनशक्ति की आपूर्ति के लिए पीडब्ल्यूडी द्वारा लगी एक फर्म स्वास्तिक इलेक्टोटैक प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी था।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती पूछताछ से पता चला है कि योगेश कुमार शराब और अन्य नशे का आदी था। वह पिछले 3-4 दिनों से ड्यूटी पर नहीं था।

पुलिस ने कहा, वह कभी भी समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंचा, इसलिए उन्हें लिफ्ट ऑपरेटर के पद पर तैनात नहीं किया गया।

फॉरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना किया है। शरीर पर कोई बाहरी चोट नहीं होने के कारण किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं है। मृतक की मां को सूचित कर दिया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स भेज दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.