logo-image

कनाडा में भारतीय छात्रा की हत्या के आरोपी व्यक्ति पर मुकदमा चलेगा

कनाडा में भारतीय छात्रा की हत्या के आरोपी व्यक्ति पर मुकदमा चलेगा

Updated on: 31 May 2023, 05:10 PM

टोरंटो:

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में साल 2022 में एक भारतीय छात्रा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आरोपी व्यक्ति पर सेकेंड डिग्री मर्डर के आरोप में मुकदमा चलेगा। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

26 फरवरी 2022 को 24 वर्षीय हरमनदीप कौर पर ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के ओकनगन कैंपस में हमले के बाद, मेंटल हेल्थ एक्ट के तहत 23 वर्षीय डांटे ओग्निबिन-हेब्बॉर्न को गिरफ्तार किया गया था।

एक महीने बाद, डांटे पर कौर की हत्या का आरोप लगाया गया और तब से वह हिरासत में है। ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अब सुनवाई की तारीख तय करने के लिए उसके 12 जून को फिर से अदालत में पेश होने की उम्मीद है।

कौर पढ़ाई के साथ-साथ ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के ओकनगन परिसर में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में भी काम करती थी, इसी दौरान उस पर जानलेवा हमला हुआ था।

कौर 5 साल से अधिक समय से कनाडा में रह रही थी और एक पैरामेडिक बनना चाहती थी। कौर के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उसकी मौत के कुछ हफ्ते पहले ही उसे अपना स्थायी निवास कार्ड मिला था।

कौर को सम्मानित करने के लिए पिछले साल विश्वविद्यालय परिसर में सैकड़ों लोग जमा हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.