News Nation Logo
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, NCP, RJD, TRS और IUML का राज्यसभा से वाकआउट प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

हड़ताली डॉक्टरों को ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, कहा- 4 घंटे में काम पर लौटें

हड़ताली डॉक्टरों को ममता बनर्जी का अल्टीमेटम, कहा- 4 घंटे में काम पर लौटें

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 13 Jun 2019, 01:28:13 PM
सीएम ममता बनर्जी का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

हड़ताल पर गए डॉक्टरों को सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)(Mamata Banerjee) ने 4 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है. पश्‍चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हड़ताली डॉक्टरों को 4 घंटे में काम पर लौटने के लिए कहा है. बंगाल में जूनियर डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका समर्थन करने के लिए सीनियर डॉक्टर भी सामने आ गए हैं. इस वजह से बुधवार को बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प रहीं.

और पढ़ें: BJP नेता मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी को बताया ‘खूनी मुख्यमंत्री’ कहा- नहीं करेगा इतिहास माफ

बता दें कोलकाता के एक हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने एक इंटर्न डॉक्‍टर से मारपीट की थी. इसको लेकर मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों ने उस वक्त प्रदर्शन शुरू किया था. डॉक्टर के साथ इस वजह से सरकारी हॉस्पिटल के ओपीडी को बुधवार को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बंद रखने की बात सामने आई थी. हालांकि इमरजेंसी डिपार्टमेंट खुला रहा था लेकिन डॉक्टरों की उपस्थिति कम होने की वजह से सेवाएं बाधित रही थीं.

ये भी पढ़ें: 'अगर जरूरत पड़े तो मुझे मार दो, मुझे कुछ नहीं चाहिए': ममता बनर्जी

बंगाल में सरकारी के अलावा प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी सेवाएं बाधित रही थीं. कोलकाता की घटना को लेकर कई प्राइवेट अस्‍पतालों ने इस घटना पर रोष जताया था. दरअसल एनआरएस मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर के साथ सोमवार रात मारपीट हुई था, जिससे जूनियर डॉक्टर को प्राइवेट हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंः आखिर क्यों ममता बनर्जी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दी बधाई

इस घटना के बाद कोलकाता हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टरों ने भी हड़ताल कर दिया . जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस पर भी आरोप लगाया था कि जब उनके साथी डॉक्टर के साथ मारपीट हो रही थी तब पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. कुछ मंत्री और पुलिस अधिकारी जब हॉस्पिटल पहुंचे थे तो उन्हें भी प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. धीरे-धीरे यह प्रदर्शन बंगाल के कई हिस्सों में फैल गया था. राज्य सरकार ने मंगलवार को जूनियर डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दिया था, लेकिन उन्होंने विरोध करना बंद नहीं किया था.

First Published : 13 Jun 2019, 01:28:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.