logo-image

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, JEE, NEET परीक्षाओं में हस्तक्षेप की मांग की

ममता ने अपने पत्र में केंद्र से यह भी अनुरोध किया कि वह छात्र समुदाय के हित में जेईई व एनईईटी परीक्षाएं आयोजित करने के फैसले पर पुनर्विचार के लिए उच्चतम न्यायालय में अपील करने पर विचार करे.

Updated on: 26 Aug 2020, 12:30 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान जेईई व एनईईटी परीक्षाओं के आयोजन को लेकर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की. ममता ने अपने पत्र में केंद्र से यह भी अनुरोध किया कि वह छात्र समुदाय के हित में जेईई व एनईईटी परीक्षाएं आयोजित करने के फैसले पर पुनर्विचार के लिए उच्चतम न्यायालय में अपील करने पर विचार करे.

ये भी पढ़ें- भारत और चीन के बीच बिगड़े हालात पर चीनी राजदूत का बड़ा बयान, बोले- दोनों देशों के बीच सम्मान जरूरी

उन्होंने एक सितंबर से शुरू होने वाली जेईई व एनईईटी परीक्षाएं आयोजित करने के लिए मंगलवार को राज्य सरकार को पत्र मिलने के बाद मोदी को पत्र लिखा. ममता ने लिखा, ‘‘मुझे पता है कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने जेईई व एनईईटी परीक्षाएं आयोजित करने के संबंध में फैसला दिया है और केंद्र सरकार इसके अनुसार आगे बढ़ने के निर्देश जारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- 14 सितंबर से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, सीटिंग को लेकर होगा ये बदलाव

हालांकि, मैं आपसे इसमें हस्तक्षेप करने तथा यह विचार करने के लिए अनुरोध करना चाहूंगी कि केंद्र सरकार सर्वोच्च न्यायालय में अपील करे....’’ ममता ने कहा कि छात्रों के हित में ऐसा हस्तक्षेप बहुत आवश्यक है.