News Nation Logo

दिल्ली हिंसा पर भावुक हुईं ममता बनर्जी, कविता लिखकर बयां किया दर्द

दिल्ली हिंसा से पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी भावुक हो गई हैं. उन्होंने दिल्ली हिंसा की निंदा करते हुए एक कविता लिखकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Feb 2020, 11:33:20 AM
दिल्ली हिंसा पर भावुक हुईं ममता बनर्जी, कविता लिखकर बयां किया दर्द

दिल्ली हिंसा पर भावुक हुईं ममता बनर्जी, कविता लिखकर बयां किया दर्द (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) हुई हिंसा में अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. सैकड़ों से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया है. पूरे देश में इस हिंसा की निंदा की जा रही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करते हुए एक बहुत ही भावुक कर देने वाली कविता लिखी. इस कविता के माध्यम से ममता बनर्जी से तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं का जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ेंः दिल्‍ली हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर उठे सवाल, जानें दंगे से निपटने को क्‍या-क्‍या किया

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में पिछले तीन दिन से हिंसा हो रही है. इस हिंसा को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल है. अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. ममता बनर्जी ने 21 लाइन की कविता लिखी, जिसका शीर्षक 'नरक' है. इस कविता में उन्होंने कई सवाल खड़े किए हैं. ममता बनर्जी की यह कविता अंग्रेजी, हिन्दी और बांग्ला भाषा में है. इस कविता को उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

उन्होंने लिखा,

"कहां हैं हम? किस ओर जा रहे हैं? स्वर्ग के परे नरक में!

कितने प्राण बिसर गए, फिर कभी न लौटेंगे अब।"
"देश का हिंसक हो जाना, क्या यह लोकतंत्र का अंत है?"

यह भी पढेंः जज मुरलीधर के तबादले पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

34 की मौत 200 घायल
उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा और उपद्रव में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 तक पहुंच गई है. इस हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बाद आईबी के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) भी हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 18 एफआईआर दर्ज की गई है.

First Published : 27 Feb 2020, 10:52:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×