logo-image

प्रधानमंत्री मोदी पर ममता के तीखे वार, कहा नोटबंदी के 3 महीने बाद भी ख़त्म नहीं हुई हैं परेशानियां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के मंगलवार को लोकसभा में नोटबंदी पर दिए भाषण पर साधा निशाना। कहा अभी तक जारी है परेशानियां

Updated on: 08 Feb 2017, 06:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर से बिफरी है। मंगवार को लोकसभा में नोटबंदी पर सरकार की स्थिति साफ करते हुए प्रधानमंत्री के धन्यवाद प्रस्ताव के भाषण पर ममता बनर्जी ने करारा वार किया है।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर चोट करते हुए कहा कि, 'नोटबंदी के तीन महीने के बाद भी आम जनता की परेशानियां खत्म नहीं हुई हैं।' ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, "तीन महीने पूरे हो गए हैं। लेकिन परेशानियां और प्रतिबंध खत्म नहीं हुए हैं। नागरिकों की आर्थिक स्वतंत्रता खो गई है।" साथ ही उन्होंने नोटबंदी के दौरान हुई 120 लोगों की मृत्यु के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज़िम्मेदार ठहराया है। 

उन्होंने कहा है, कि अर्थव्यवस्था में काफी मंदी आ गई है। देश गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। तृणमूल अध्यक्ष की यह टिप्पणी मंगलवार को लोकसभा में मोदी द्वारा नोटबंदी के फैसले के बचाव के बाद आई है।

प्रधानमंत्री ने लोकसभा को बताया था कि नोटबंदी बिल्कुल सही समय पर की गई, क्योंकि इस समय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में है। ममता बनर्जी ने पूछा है कि, "और कब तक? नोटबंदी।"

इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि, "आम आदमी, मध्य वर्ग, वंचित वर्ग, गरीब परेशान हैं। केवल कुछ संपन्न पूंजीपतियों को ही कोई परेशानी नहीं है।" ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के इस कदम को 'बिना दूरदर्शिता वाला', 'बिना मिशन वाला' और 'दिशाहीन' करार दिया है।

और पढ़ें- 

RBI के नए निर्देश, 20 फरवरी से बढ़ेगी नकद निकासी सीमा, 13 मार्च से हटेंगी सारी सीमाएं

मसूद पर बैन के अमेरिकी प्रस्ताव को रोकने का चीन ने किया बचाव

(आईएऩएस इनपुट्स के साथ)