News Nation Logo

गंगासागर यात्रा के बहाने सीएम ममता का मोदी सरकार पर निशाना, कही ये बड़ी बात

ममता बनर्जी ने कहा कि, हम हर साल गंगा सागर के बुनियादी ढांचे और विकास के लिए राज्य सरकार के बजट से खर्च करते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Jan 2020, 07:21:41 PM
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Photo Credit: न्‍यूज स्‍टेट)

नई दिल्ली:

कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कोलकाता में सीएम ममता ने गंगा सागर की तीर्थयात्रा को लेकर केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केंद्र सरकार कुंभ मेले के लिए तीर्थयात्रियों को बहुत सी सुविधाओं सहित फंड भी प्रदान करती है लेकिन गंगा सागर के लिए कुछ भी नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि, हम हर साल गंगा सागर के बुनियादी ढांचे और विकास के लिए राज्य सरकार के बजट से खर्च करते हैं इसके लिए हम किसी से कोई फंड नहीं लेते हैं. ममता बनर्जी ने गंगा सागर जाने वाले यात्रियों के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख का बीमा कवर दिया है. आपको बता दें कि 9 जनवरी से लेकर 17 जनवरी गंगा सागर की यात्रा चलेगी.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: एजूकेशन मॉडल पर मनीष सिसोदिया ने दी विपक्ष को चुनौती

आपको बता दें कि ममता बनर्जी आए दिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहती हैं. पिछले दिनों उन्होंने कर्नाटक के मंगलोर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हिंसात्मक प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था. आपको बता दें कि केंद्र सरकार के नागरिकता संसोधन एक्ट के खिलाफ ममता बनर्जी लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही हैं. मंगलोर में प्रदर्शन के दौरान दो की मौत पर ममता ने कहा कि तीन-चार दिन पहले कुछ लोग कर्नाटक में हुई हिंसा में मारे गए थे. ममता ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में आजादी के संघर्ष के बाद से अभी तक ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी सरकार ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करवाई हो.

यह भी पढ़ें-राजस्थान : बूंदी 5 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा 

आपको बता दें कि पिछले दिनों कर्नाटक के मंगलोर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे जिसमें प्रदर्शन के दौरान दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी. इस मुद्दे पर राज्य की बीजेपी सरकार ने जांच का आदेश दिया है. वहीं कर्नाटक बीजेपी के मुखिया येदियुरप्पा ने प्रदर्शन के दौरान मारे गए प्रदर्शनकारियों के परिजनों को जांच होने तक मुआवजा देने से रोक लगाने की मांग की है.

First Published : 08 Jan 2020, 07:05:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.