logo-image

ममता विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पहली बार करेंगी गोवा की यात्रा

ममता विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पहली बार करेंगी गोवा की यात्रा

Updated on: 24 Oct 2021, 01:00 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा से त्रिपुरा और गोवा से छीनने की इच्छुक है। ममता ने शनिवार को कहा कि वह 28 अक्टूबर को इस तटीय राज्य का पहला दौरा करेंगी।

अपनी पहली यात्रा से पहले, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी व्यक्तियों, संगठनों और राजनीतिक दलों से भाजपा को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।

ममता ने ट्वीट किया, 28 को गोवा के अपने पहले दौरे की तैयारी करते हुए मैं सभी व्यक्तियों, संगठनों और राजनीतिक दलों से भाजपा और उसके विभाजनकारी एजेंडे को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान करती हूं। गोवा के लोगों ने पिछले 10 वर्षो में काफी कुछ झेला है।

उन्होंने दोहराया कि तृणमूल गोवा में नई सरकार बनाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, साथ में हम एक नई सरकार बनाकर गोवा के लिए एक नई सुबह की शुरुआत करेंगे, जो वास्तव में गोवा के लोगों की सरकार होगी और उनकी आकांक्षाओं को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध होगी!

तृणमूल पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और 7 बार के कांग्रेस विधायक लुइजिन्हो फलेरियो को पार्टी में शामिल कर चुकी है। फलेरियो, जो 2022 में होने वाले चुनाव के लिए गोवा में चुनाव का चेहरा होने की संभावना है, को शुक्रवार को तृणमूल का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

फलेरियो ने ट्वीट किया, मुझ पर आपके विश्वास और पार्टी से मैं अभिभूत हूं। मुझे केवल आपके साथ भाजपा की विभाजनकारी ताकतों से लड़ने की उम्मीद है। गोवावासियों को राष्ट्रीय स्तर पर एक आवाज देने के लिए धन्यवाद! इस नियुक्ति ने आपके स्नेह की पुष्टि की है और यह कि गोवा और गोवावासियों के लिए आपको समान रूप से प्यार और चिंता है।

गोवा जाने से पहले ममता चार दिवसीय दौरे पर सिलीगुड़ी में प्रशासनिक बैठक करेंगी और बाढ़ प्रभावित जिलों की जमीनी स्थिति का जायजा लेंगी।

वह रविवार को उत्तर बंगाल जाएंगी और उसी दिन दार्जिलिंग जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी, जहां बाढ़ की स्थिति के अलावा विकास के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। वह 25 और 26 अक्टूबर को उत्तर कन्या में उत्तर बंगाल राज्य सचिवालय में अन्य उत्तर बंगाल जिलों के अधिकारियों के साथ प्रशासनिक बैठकें भी करेंगी।

सीएमओ के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के उत्तर बंगाल के जिलों में बाढ़ की स्थिति की भी समीक्षा करने की संभावना है, लेकिन वह इस बार दार्जिलिंग नहीं जाएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.