logo-image

कोलकाता में ममता बनर्जी का मार्च आज, महिला सुरक्षा के मुद्दे पर BJP पर पलटवार की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता रैली के बाद आज कोलकाता में ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी. राजधानी में ममता आज मार्च निकालेंगी.

Updated on: 08 Mar 2021, 08:46 AM

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार को कोलकाता में रैली के बाद आज कोलकाता में ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगी. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ममता बनर्जी आज मार्च निकालेंगी. इस मार्च में वह उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी पर हमला बोलेंगी. टीएमसी किसी भी सूरत में बीजेपी का बंगाल विजय का सपना पूरा होने नहीं देना चाहती हैं. ममता बनर्जी ने बीजेपी को जवाब देने के लिए यूपी के जरिए बीजेपी पर निशाना साधने का प्लान तैयार किया है. ममता उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध का मुद्दा उछालेंगी. 

यह भी पढ़ेंः  मोदी सरकार की सख्ती देख चीन ने फिर अलापा 'हिंदी-चीनी भाई-भाई' का राग

हाल ही में उत्तरी 24 परगना की 85 साल की बुजुर्ग पर हमले का आरोप लगाकर बीजेपी ने बंगाल सरकार पर सवाल उठाए थे. बंगाल में लगातार हो रहे हमलों को लेकर भी बीजेपी कई बार टीएमसी पर आरोप लगा चुकी है.  बीजेपी ने कोलकाता और राज्य के कई शहरों में महिला अपराध को लेकर पोस्टर वार शुरू कर दिए. ममता के चुनावी स्लोगन पर सवाल उठाए. हालांकि, ममता बनर्जी ने पलटवार में कोई कसर नहीं छोड़ी है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ममता यूपी के अपराध को उछालकर बीजेपी को घेरने की तैयारी में हैं. बंगाली अपनी बेटी चाहती है- स्लोगन के सहारे टीएमसी उम्मीद में है कि ममता हैट्रिक में कामयाब हो पाएंगी. महिलाओं को लेकर पार्टी ने रणनीति में भी बदलाव किया है.

यह भी पढ़ेंः आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न की तैयारी, आज कमेटी की पहली बैठक

50 महिलाओं को दिया टिकट
टीएमसी ने 291 सीटों में से 50 सीटों पर महिलाओं को टिकट देकर महिला वोटरों को लुभाने के लिए अपनी मंशा जाहिर कर दी है. पिछले विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 45 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया था. टीएमसी ने ना सिर्फ इस बार पिछली बार से अधिक महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है बल्कि ममता बनर्जी लगातार महिलाओं से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से रख रही हैं. रविवार को उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर मार्च कर महिला वोटरों को साधने की कोशिश की.