logo-image

सपा का महासंग्राम: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया अखिलेश यादव को आशीर्वाद, कहा लगे रहो

समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए बाहर निकाले जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुलकर अखिलेश को समर्थन दिया है।

Updated on: 31 Dec 2016, 12:30 PM

highlights

  • पिता और बेटे की लड़ाई में अखिलेश को मिला ममता बनर्जी का साथ
  • ममता ने अखिलेश को दी शुभकामनाएं, कहा मजबूती से डटे रहें

New Delhi:

समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए बाहर निकाले जाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुलकर अखिलेश को समर्थन दिया है। ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव को फोन कर उन्हें शुभकामनाएं दी। ममता ने अखिलेश यादव को शुभकामनाएं देते हुए उनसे मजबूत बने रहने की अपील की।

शुक्रवार को मुलायम सिंह यादव ने अनुशासनहीनता के मामले में मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी से 6 सालों के लिए बाहर निकाल दिया था।

पार्टी से निकाले जाने के बादल अखिलेश ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। अखिलेश की बैठक में पार्टी के 190 से अधिक विधायक शामिल हुए हैं वहीं मुलायम की बैठक में पार्टी के महज 11 विधायक ही शामिल हुए।

पिता और बेटे की लड़ाई को लेकर अभी तक किसी पार्टी ने कोई पक्ष नहीं लिया था। विपक्षी दलों ने इसे सपा का आंतरिक मामला बताकर पल्ला झाड़ लिया था। लेकिन ममता ने सपा के भीतर चल रही लड़ाई में खुलकर अखिलेश का पक्ष लिया है।

शक्ति प्रदर्शन में मुलायम पर अखिलेश के भारी पड़ने के बाद अब दोनों के बीच सुलह की कोशिशें शुरू हो गई हैं। सपा नेता आजम खान मुलायम और अखिलेश के बीच सुलह की कोशिश कर रहे हैं वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव को फोन कर उन्हें पार्टी को एकजुट बनाए रखने की अपील की है।