logo-image

कोरोना को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, कोलकाता में अब नहीं करेंगी चुनावी रैलियां

राहुल गांधी के बाद अब टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी चुनाव प्रचार से मना कर दिया है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बताया है कि ममता बनर्जी एक सांकेतिक मीटिंग के बाद अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी.

Updated on: 19 Apr 2021, 06:49 AM

कोलकाता:

कोरोना महामारी के बीच बंगाल में चुनावी प्रचार को लेकर सवाल उठने लगने हैं. रविवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बंगाल में आगे चुनाव प्रचार ना करने का ऐलान किया. अब टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी बड़ा फैसला लिया है. ममता बनर्जी ने भी आगे चुनाव प्रचार करने से मना कर दिया है. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर बताया है कि ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी. वहीं बाकी अन्य जिलों में रैली के समय को भी घटाने का फैसला किया है, जो अब सिर्फ 30 मिनट का होगा. पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच विधानसभा चुनाव के अभी तीन चरण बाकी हैं. बंगाल में अभी छठे चरण के लिए 22 अप्रैल, सातवें चरण के लिए 26 अप्रैल और आठवें चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार ने कोरोना की नई गाइडलाइंस का एलान किया, बाजारों में मची खलबली

26 अप्रैल को करेंगी प्रतीकात्मक बैठक 
ममता बनर्जी कोलकाता में अब प्रचार नहीं करेंगी. पार्टी सांसद डेरेक औ ब्राइन ने जानकारी देते हुआ कहा कि ममता बनर्जी 26 अप्रैल को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कोलकाता में सिर्फ एक 'प्रतीकात्मक' बैठक आयोजित करेंगी. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट में लिखा, "ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी. 26 अप्रैल को शहर में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केवल एक 'प्रतीकात्मक' बैठक आयोजित करेंगी. उन्होंने सभी जिलों में अपनी सभी चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है और अब यह सिर्फ 30 साल तक ही सीमित है होगा.''
 
राहुल गांधी ने किया प्रचार ने मना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में अपनी सभी आगामी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित करने की घोषणा की है और अन्य राजनीतिक नेताओं को भी ऐसा करने की सलाह दी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, , "कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर, मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को निलंबित कर रहा हूं. मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि वे मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के होने वाले नतीजों के बारे में गहराई से विचार करें."  गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बंगाल में अभी सिर्फ दो ही रैलियां की हैं. 14 अप्रैल को राहुल गांधी ने को उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग में रैलियां की थी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर: जम्मू-कश्मीर में 15 मई तक बंद रहेंगे यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूल

ममता ने की थी एक ही चरण में चुनाव की मांग
इससे पहले ममता बनर्जी ने बंगाल में बाकी बचे चरण का एक ही चरण में मतदान करने की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि वो चाहती हैं कि बचे हुए तीन चरण के चुनाव एक ही फेज में एक साथ कराए जाएं, लेकिन चुनाव आयोग ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. इसके बाद, पश्चिम बंगाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चल रहे विधानसभा चुनावों के दौरान कोरोना मानदंडों का पालन करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें राजनीतिक दलों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया.