News Nation Logo

BREAKING

Banner

पीएम मोदी की राजनीतिक प्रमुखों की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी ममता, जानिए क्या है वजह

पीएम नरेंद्र मोदी ने उन दलों के अध्यक्षों को इस बैठक में आमंत्रित किया है जिनका लोकसभा या राज्यसभा में एक भी सदस्य है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jun 2019, 06:34:36 PM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

highlights

  • ममता बनर्जी ने लिखा प्रहलाद जोशी को पत्र
  • 19 जून की बैठक में नहीं शामिल होंगी ममता 
  • पहले भी कई बैठकों का किया था बहिष्कार

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित की गई राजनीतिक पार्टियों के प्रमुखों की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगी. इसके लिए ममता बनर्जी ने संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि वो इस बैठक में नहीं शामिल हो पाएंगी. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सभी पार्टी प्रमुखों के साथ ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर और विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक का आयोजन किया है जिसमें देश के सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख हिस्सा लेने जा रहे हैं.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन दलों के अध्यक्षों को इस बैठक में आमंत्रित किया है जिनका लोकसभा या राज्यसभा में एक भी सदस्य है. ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल नहीं होने के लिए लिखे गए पत्र में लिखा है कि सबसे पहले केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए और कानूनी जानकारों से विचार-विमर्श भी करना चाहिए. मोदी सरकार इस मामले में बहुत जल्दबाजी कर रही है जिसकी वजह से ममता बनर्जी और उनकी पार्टी का कोई भी प्रतिनिधि या सदस्य इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें-टीएमसी के बोंगन विधायक बिस्वजीत दास और 12 टीएमसी पार्षद बीजेपी में शामिल

वहीं महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर महाजश्न की तैयारी चल रही है ममता इसमें शामिल होने के लिए तैयार हैं. आपको बता दे कि इसके पहले ममता बनर्जी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की बंपर जीत के बाद शपथ ग्रहण समारोह में वो नहीं गई थीं उसके बाद पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में भी ममता ने हिस्सा नहीं लिया था. ममता ने नीति आयोग की बैठक को बिना मतलब की बैठक करार दिया था.

यह भी पढ़ें-वंदे मातरमः दो शब्दों से संसद में मच गया बवाल, 7 अक्षरों पर क्यों उठे सवाल

First Published : 18 Jun 2019, 06:34:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×