logo-image

कांग्रेस नेतृत्व को मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन, बोले- हाईकमान की आलोचना करने वाले पार्टी कर रहे कमजोर

पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार विधानसभा में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे नेताओं पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ये लोग भीतर से पार्टी को कमजोर कर रहे हैं.

Updated on: 19 Nov 2020, 10:16 PM

बेंगलुरु:

पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार विधानसभा में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे नेताओं पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ये लोग भीतर से पार्टी को कमजोर कर रहे हैं. पार्टी नेतृत्व को सहयोग देने की जरूरत पर जोर देते हुए कांग्रेस नेता खड़गे ने यह भी कहा, ‘हमें एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा. मुझे दुख हुआ है कि कुछ नेताओं ने पार्टी और नेतृत्व के खिलाफ बात की है.’

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा और आरएसएस हैं और दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग हैं जो भीतर से ही कांग्रेस की जड़े खोद रहे हैं. खड़गे का यह बयान उस वक्त आया है जब बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस की हार को नियति मान लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के सत्ता से दूर रह जाने का एक प्रमुख कारण कांग्रेस के इस निराशाजनक प्रदर्शन को भी माना जा रहा है.