News Nation Logo

राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने पैदा किया महाराष्ट्र में सियासी संकट: मल्लिकार्जुन खड़गे

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान ( Maharashtra Political Crisis ) के बीच राज्य सभा में प्रतिपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ( Congress Leader Mallikarjun Kharge ) ने कहा कि MVA एक मजबूत सरकार है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jun 2022, 05:07:18 PM
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge (Photo Credit: ANI)

News Delhi :  

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान ( Maharashtra Political Crisis ) के बीच राज्य सभा में प्रतिपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ( Congress Leader Mallikarjun Kharge ) ने कहा कि MVA एक मजबूत सरकार है और मजबूती के साथ चल रही है, लेकिन उसको अस्थिर करने के लिए BJP हर कोशिश कर रही है, ये सारी चीजें एक दिन में नहीं होती। BJP चाहती है कि देश में नॉन बीजेपी कोई भी सरकार अस्तित्व में न रहे. 

दिल्ली में राज्य सभा में प्रतिपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ( Leader of Opposition in Rajya Sabha Mallikarjun Kharge ) ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। शिवसेना के विधायकों को वो पहले सूरत लेकर गए, सूरत में किसकी सरकार है आप जानते हैं। फिर उसके बाद गुहवाटी लेके गए। ये बीजेपी का खेल है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने के लिए एक स्थिर सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा और केंद्र पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसा कर रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि हम सभी (कांग्रेस, NCP, शिवसेना) महा विकास अघाड़ी को मजबूत करेंगे.

मुंबई में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि हम BJP को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना के साथ हैं। ये खेल ED की वजह से हो रहा है। कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है। हम महा विकास अघाड़ी (MVA) के साथ हैं और रहेंगे, हमें सत्ता का कोई लालच नहीं है. पटोले ने कहा कि अगर वे (शिवसेना) किसी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, तो हमें कोई समस्या नहीं है. 

First Published : 23 Jun 2022, 05:07:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.