logo-image

मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा स्वीकार नहीं, एकनाथ के साथ मिलकर करेंगे काम: खड़गे

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) के इस्तीफा देने के बाद एकनाथ गायकवाड़ को कार्यकारी अध्यक्ष पद सौंपा गया है.

Updated on: 27 Jul 2019, 04:09 PM

highlights

  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया
  • एकनाथ और मिलिंद देवड़ा मिलकर करेंगे काम
  • एकनाथ गायकवाड़ को बनाया गया है मुंबई का कार्यकारी अध्यक्ष 

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मुबंई की कमान एकनाथ गायकवाड़ (Eknath Gaikwad) के हाथ में दी है. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) के इस्तीफा देने के बाद एकनाथ गायकवाड़ को कार्यकारी अध्यक्ष पद सौंपा गया है. लेकिन मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुसार अभी तक मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हमलोगों ने एकनाथ गायकवाड़ को मुंबई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है.मिलिंद देवड़ा और एकनाथ गायकवाड़ मिलकर काम करेंगे. यह भ्रम था कि जब से मिलिंद देवड़ा जी ने अपना इस्तीफा सौंपा है वह काम नहीं कर रहे हैं, यह गलत है, उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है.'

कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश से भारत लौटने के एक दिन बाद एकनाथ गायकवाड़ को शुक्रवार को मुंबई क्षेत्र कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एकनाथ गायकवाड़ को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

और पढ़ें:इलेक्ट्रिक वाहनों पर GST 12 फीसदी से घटकर 5 फीसदी हुई, जीएसटी काउंसिल का बड़ा फैसला

बता दें कि पूर्व सांसद गायकवाड़ महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

बीते दिनों मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों तक शहर इकाई की देखरेख के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं के सामूहिक नेतृत्व की सिफारिश की थी.